sugar mill corruption case
FILE- PHOTO

Loading

मुंबई: चीनी मिल भ्रष्टाचार मामले (sugar mill corruption case) में एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ (Hasan Mushrif) को तलब किया है। ईडी ने मंत्री को आगे की पूछताछ के लिए 24 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया है। वहीँ आज उनसे करीब 10 घंटे तक पूछताछ चली। इस मामले में अबतक उनसे दो बार पूछताछ हो चुकी है। 

जानकारी के अनुसार ईडी ने चीनी मिल भ्रष्टाचार मामले में एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ को तलब किया है। ईडी ने मंत्री को आगे की पूछताछ के लिए 24 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया है। आज ईडी ने उनसे करीब 10 घंटे तक पूछताछ की। ईडी अब तक उनसे 2 बार पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि हसन मुश्रीफ पर भ्रष्टाचार का मामला कोल्हापुर के अप्पासाहेब नलावडे शुगर फैक्ट्री (Appasaheb Nalawade Sugar Factory) से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि इस फैक्ट्री में 98 प्रतिशत पैसा मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए इकट्ठा किया गया था। मनी लांड्रिंग का यह आरोप हसन मुश्रीफ पर लगाया गया है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि इस घोटाले में हसन मुश्रीफ के दामाद मतीन मंगोली का भी पूरा सहभाग है।