Eknath Khadse Vinod Tawde

Loading

मुंबई: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को देखते हुए बीजेपी (BJP) के पुराने नेताओं की घर वापसी को लेकर प्रयास शुरू हो गए हैं। पार्टी के बड़े ओबीसी नेता रहे पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से (Eknath Khadse) को वापस लौटने की अपील बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े (Vinod Tawde) ने की है। सोमवार को बीजेपी नेता विनोद तावड़े ने भावनात्मक रूप से एकनाथ खडसे को पार्टी में वापस आने का न्यौता दिया है। 

नाथा भाऊ के नाम से पूरे राज्य में परिचित पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे अक्टूबर 2021 में बीजेपी छोड़ एनसीपी में शामिल हो गए थे। उल्लेखनीय है कि उस समय भी विनोद तावड़े एकनाथ खड़से को मनाने गए थे। अब एक बार फिर विनोद तावड़े ने खड़से को पार्टी में वापस आने का न्यौता दे रहें हैं।

घर वापसी की चर्चा तेज हो गई

गौरतलब है कि बीजेपी में हासिए पर चल रहीं वरिष्ठ महिला नेता पंकजा मुंडे और एकनाथ खड़से के बीच दो दिन पहले हुई मुलाकात के बाद बीजेपी सहित अन्य दलों में चर्चा का बाजार गर्म हो गया। इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कोर ग्रुप में शामिल विनोद तावड़े की अपील पर भी खड़से की घर वापसी की चर्चा तेज हो गई है। एकनाथ खड़से की बहू रक्षा खड़से अभी भी बीजेपी से सांसद हैं।

आखिर क्या कहा खडसे ने?

हालांकि विनोद तावड़े की अपील पर एकनाथ खडसे ने कहा कि बीजेपी में वापसी संभव नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि विनोद तावड़े और मैं कई वर्षों तक बीजेपी के लिए काम कर रहे थे। आने वाले चुनाव को देखते हुए उन्हें यह जरूर सोचना चाहिए कि पार्टी में बड़े-बूढ़ों को शामिल करना फायदेमंद होगा। खड़से ने कहा कि कर्नाटक में हार के बाद उन्हें लगा होगा कि पुराने नेताओं की पार्टी में वापसी होनी चाहिए। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि जिस पार्टी के लिए इतना कुछ किया। 2014 से मुझे प्रताड़ित किया जा रहा था। अब मैं उस पार्टी में दोबारा नहीं जाऊंगा।