Eknath Shinde and Sanjay Raut
Pic: Twitter

    Loading

    मुंबई. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने संजय राउत (Sanjay Raut) पर जमकर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व के विचारों के लिए और बालासाहेब की शिवसेना को बचाने के लिए हम मर भी जाएं तो चलेगा। अगर हिंदुत्व की विचारधारा का पालन करने के लिए हमें मरना भी पड़े, तो हम इसे अपनी नियति मानेंगे।

    एकनाथ शिंदे ने ट्वीट करते हुए लिख, “बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व के विचारों के लिए और बालासाहेब की शिवसेना को बचाने के लिए हम मर भी जाएं तो चलेगा। अगर ऐसा होता है तो हम सब अपने भाग्य को समझेंगे। वे लोग बालासाहेब ठाकरे का समर्थन कैसे कर सकते हैं, जिनका दाऊद से सीधा संबंध है। जिन्होंने मुंबई बम विस्फोट करके निर्दोष मुंबईकरों को मार डाला? इसके विरोध में उठाया गया यह कदम है।”

    एकनाथ शिंदे ने अगले ट्वीट में लिखा, “अगर हिंदुत्व की विचारधारा का पालन करने के लिए हमें मरना भी पड़े, तो हम इसे अपनी नियति मानेंगे।”

    गौरतलब है कि, शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बागी विधायकों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, “गुवाहाटी में 40 विधायक जिंदा लाश हैं, उनकी आत्माएं मर चुकी हैं। उनके शरीर वापस आने पर पोस्टमार्टम के लिए सीधे विधानसभा भेजे जाएंगे। उन्हें पता है कि यहां जो आग लगी है उसका क्या हो सकता है।”

    उधर, शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि, “एक से दो विधायक और आएंगे और हमारे साथ जुड़ेंगे। उनके समर्थन और अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ हमारी संख्या 51 हो जाएगी। हम 3-4 दिनों में किसी निर्णय पर पहुंचेंगे जिसके बाद हम सीधे महाराष्ट्र वापस जाएंगे।”

    केसरकर ने कहा, “एकनाथ शिंदे खेमे के विधायक किसी भी समय महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहले एकनाथ शिंदे समूह को मान्यता दी जानी चाहिए। हम महाविकास अघाड़ी सरकार के साथ नहीं जाएंगे।”