Maharashtra Government
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक उठापटक जारी है। बागी शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने डिप्टी स्पीकर द्वारा महाराष्ट्र के बागी विधायकों (Rebel MLAs) के खिलाफ जारी अयोग्यता नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का दरवाजा खटखटाया। याचिका में शिंदे की जगह अजय चौधरी को सदन में शिवसेना के विधायक नेता के रूप में नियुक्त करने को भी चुनौती दी गई है। शिंदे की याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की अवकाश पीठ सुनवाई करेगी।

    वहीं, एकनाथ शिंदे द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में बागी विधायक भरतशेत गोगावले ने कहा कि, “सीएम उद्धव ठाकरे ने 2.5 साल में उन शिवसेना विधायकों के साथ बैठक नहीं की, जो 2019 में विधानसभा चुनाव हार गए थे। इसके विपरीत राज्य के डिप्टी सीएम ने 2019 के विधानसभा चुनाव हारने वाले एनसीपी उम्मीदवारों को धन दिया।”

    इससे पहले, महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि 20 मई को सीएम उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को फोन किया और उनसे सीएम बनने के लिए कहा। उस समय उन्होंने ड्रामा किया और रोने लगे। ठीक एक महीने बाद उन्होंने विद्रोह कर दिया। शिंदे गुट ने जो किया, वह विद्रोह नहीं है, यह अलगाववाद है। उन्होंने यह सब करने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे की तबीयत का अनुचित फायदा उठाया।