अमरावती हत्याकांड पर बोले फडणवीस- मामले की जांच एनआईए के पास, अंतरराष्ट्रीय एंगल की भी हो रही जांच

    Loading

    मुंबई: उदयपुर के बाद महाराष्ट्र के अमरावती में नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने पर हत्या का मामला सामने आया है। इस घटना के सामने आने के केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एनआईए को जांच करने का आदेश दिया है। वहीं अब इस मामले पर राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। रविवार को विधानसभा से बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “अमरावती की घटना बेहद गंभीर, हत्या बर्बर है। आरोपी मास्टरमाइंड पकड़ा गया। एनआईए इसकी जांच कर रही है, यह पता लगा रही है कि कहीं कोई अंतरराष्ट्रीय संबंध तो नहीं है। शुरुआत में इसे चोरी बताया गया, इसकी भी जांच कराई जाएगी।”

    मामले में सात आरोपी गिरफ्तार 

    अमरावती पुलिस ने उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। जिसमें हत्या के मुख्य साजिशकर्ता शेख इरफ़ान शेख को नागपुर से गिरफ्तार किया। जिसे आज अदालत में पेश किया गया। जहां अदालत ने उसे सात जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। 

    आरे में ही होगा कार कार शेड का निर्माण  

    आरे में बनाये जारहे कार शेड को लेकर फडणवीस ने कहा, आरे इश्यू आधा असली और आधा प्रायोजित है। 25 फीसदी काम पूरा होने के बाद रुका काम पहले ही लागत में 10,000 करोड़ रुपये की वृद्धि की जा चुकी है, जितनी देरी होगी, लागत उतनी ही बढ़ेगी। यही है मुंबई की भीड़ का समाधान है।