बाल सुखा रही बच्ची, छत से गिर चौथी मंजिल की खिड़की में फंसी, जानें आगे हुआ क्या

    पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune)  से बड़ी ही अजब खबर के मुताबिक यहाँ शुक्रावर पेठ में एक इमारत की छत पर 15 साल की एक लड़की बाल सुखाते वक्त अचानक गिर गई।  लेकिन भगवान् की कृपा  से छत से गिरने के बाद ये बच्ची चौथी मंजिल की खिड़की में फंस गई।  इसके बाद लड़की खिड़की के कुछ सेंटीमीटर की जगह पर बड़ी मुश्किल से खड़ी हो पायी।  इधर इस घटना से नीचे इकठ्ठा हुए लोग डर के मारे नीचे से लड़की को बस देखते ही रह गए।  

    इसके बाद बिल्डिंग में मौजूद लोगों ने तो एक साड़ी को छत से गिराया और लड़की को ऊपर खींचने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन लड़की मारे डर के साड़ी नहीं पकड़ पाई।  इसके बाद फायर बिग्रेड को बुलाना पड़ा । जिन्होंने लड़की को बचाने पहले सीढ़ी के सहारे उस स्थान पर पहुंचने की कोशिश की, जहां बच्ची फंसी थी। 

    लेकिन इनकी सीढ़ी भी चौथी मंजिल की खिड़की तक नहीं पहुंच सकी।  उसके बाद दो दमकलकर्मी सचिन मांडवकर और कैलास पायगुडे पांच मंजिला इमारत की छत पर गए और अपनी कमर में रस्सी बांधकर चौथी मंजिल पर उतारे।  इन दोनों ने फिर लड़की की कमर में रस्सी बाँधी और उसे सुरक्षित सीढ़ियों से नीचे उतारा।  इस तरह पुणे फायर ब्रिगेड की सुझबुझ और सहस से चौथी मंजिल में फंसी इस बच्ची को बचा लिया।  इस घटना के बाद दमकलकर्मियों के इस हौसले को हर कोई तारीफ़  कर रहा है।  सचमुच इन दोनों साहसी दमकलकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर ही उक्त बच्ची को बचा लिया।