First Pod Hotel inaugurated at Mumbai Central Station, will get facilities like WiFi, TV, Locker, and Reading Light
Photo:Twitter/@RailMinIndia

    Loading

    मुंबई: मुंबई सेंट्रल स्टेशन (Mumbai Central Railway Station) पर अपनी तरह का पहला पॉड होटल (Pod Hotel) खुल गया है, जिसमें भारतीय रेलवे (Indian Railway) के यात्री (Passengers) और यहां तक कि आम लोग भी अब अपेक्षाकृत सस्ती दरों पर आधुनिक विश्राम सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

    पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, इस पॉड होटल में ठहरने के लिए 12 घंटे के लिए 999 रुपये और 24 घंटे के लिए 1,999 रुपये का भुगतान करना होगा, जहां वाईफाई, टीवी, एक छोटा लॉकर, आईना और रीडिंग लाइट आदि जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। पॉड होटल में कई छोटे बिस्तर वाले कैप्सूल होते हैं और यह यात्रियों को रात भर ठहरने के लिए किफायती आवास प्रदान करता है।

    भारतीय रेलवे के पहले पॉड होटल का उद्घाटन बुधवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने दक्षिण मुंबई के चर्चगेट स्टेशन से डिजिटल तरीके से किया। मंत्री ने वीडियो लिंक के माध्यम से विभिन्न यात्री सुविधाओं का भी उद्घाटन किया। कार्यक्रम में दानवे ने कहा कि यात्रियों को पॉड-कॉन्सेप्ट होटल में किफायती दरों पर ठहरने की सुविधाएं मिलेंगी। पॉड होटल को कैप्सूल होटल भी कहा जाता है। उन्होंने चर्चगेट स्टेशन पर रेलवे लोक शिकायत कार्यालय का भी उद्घाटन किया।