Bhosari land scam: ED attaches Eknath Khadse's assets worth Rs 5 crore in Lonavala and Jalgaon

    नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) के दामाद गिरीश चौधरी (Girish Choudhary) पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के बाद गुरुवार को एकनाथ खड़से ईडी दफ्तर पहुंचे हैं। ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया था। ईडी ऑफिस पहुंचे एकनाथ खड़से ने उनसे पूछताछ को राजनीति से प्रेरित बताया है। 

    खड़से ने कहा, मैं जांच में सहयोग करूंगा। पूरा महाराष्ट्र देख रहा है कि, ये क्या हो रहा है। सभी जानते हैं कि, यह राजनीति से प्रेरित है। मुझसे पहले 5 बार पूछताछ हो चुकी है। एसीबी ने रिपोर्ट दी है कि, मामले में मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है।” 

    बता दें कि, पुणे लैंड डील से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार तड़के गिरीश चौधरी को ईडी ने गिरफ्तार किया था। गिरीश चौधरी को बीते मंगलवार सुबह ही पूछताछ के लिए बुलाया ईडी ने बुलाया था और देर शाम तक उनसे पूछताछ चलती रही थी। 

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले इसी साल जनवरी महीने में ईडी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता एकनाथ खडसे से 2016 के एक भूमि सौदे के संबंध में छह घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी। फिर जनवरी महीने में ही उनकी बेटी को भी ईडी ने एक समन भेजा था और उनसे भी लंबी पूछताछ की थी।