Gangster Suresh Pujari found corona positive, hospitalized in Mumbai
File

    मुंबई: फिलीपींस से भारत लाए गए अंडरवर्ल्ड (Underworld) गैंगस्टर (Gangster) सुरेश पुजारी (Gangster Suresh Pujari) पर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने ताज़ा मामला दर्ज किया है। मुंबई के वकोला पुलिस थाने में पुजारी के खिलाफ एक कंपनी के निर्देशक को वसूली (Extortion) के लिए धमकी देने के आरोप में ताज़ा मामला दर्ज किया गया है। पुजारी फिलहाल महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) की हिरासत में है। 

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, वकोला पुलिस स्टेशन में गैंगस्टर सुरेश पुजारी के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज किया गया है। उसने 22 मार्च 2021 को एक कंपनी के निदेशक को फोन किया था और पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। मामला आगे की जांच के लिए एंटी एक्सटॉर्शन सेल को भेजा गया है।

    दरअसल अंडरवर्ल्ड से जुड़े गैंगस्टर रवि पुजारी के कभी खास रहे सुरेश पुजारी (Gangster Suresh Pujari) को फिलीपींस (Philippines) से बीते मंगलवार को आखिरकार भारत (India) लाया गया था। सुरेश पुजारी को फिलीपींस से डिपोर्ट कर दिल्ली (Delhi) लाया गया था जिसके बाद महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया। एटीएस उसे दिल्ली से मुंबई (Mumbai) लेकर आई थी। सुरेश पुजारी पर मुंबई और ठाणे में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, सुरेश पुजारी मुंबई के पास ठाणे, कल्याण, उल्हासनगर और डोंबिवली में भी जबरन वसूली के मामलों में वांछित था। खुफिया अधिकारियों और सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के अधिकारियों ने नई दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने के बाद उसे हिरासत में ले लिया था।कई मामलों में वांटेड गैंगस्टर सुरेश पुजारी को ठाणे की एक अदालत ने 25 दिसंबर तक एटीएस हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि गैंगस्टर सुरेश पुजारी को फिलीपींस से भारत लाया गया था। सुरेश पुजारी 15 सालों से अधिक समय से फरार चल रहा था और उसे अक्टूबर में फिलीपींस में पकड़ा गया था जिसके बाद से उसे भारत लाने की कोशिशें जारी थीं।