पुष्कर मेले के लिए 10 करोड़, पालकमंत्री की घोषणा

    Loading

    •  आगामी माह सिरोंचा में होनेवाले मेले का लिया जायजा 

    गड़चिरोली. सिरोंचा तहसील के तट पर प्राणहिता नदी पर हर 12 वर्ष में लगनेवाले पुष्कर मेला आगामी अप्रैल माह में संपन्न होनेवाला है. इस संदर्भ में जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्थानीय प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन के साथ तैयारी संदर्भ में चर्चा की. इस दौरान उन्होने पूर्व नियोजन के संदर्भ में आवश्यक निधि के लिए जिला नियोजन से 10 करोड़ रूपये देने की घोषणा की. 

      आयोजित जायजा बैठक में जिलाधिकारी संजय मीणा, पुलिस उपमहानिरीक्षक संदीप पाटील, पुलिस अधिक्षक अंकित गोयल, जिला परिषद सदस्य तथा पूर्व  जिप अध्यक्ष भाग्यश्री आत्राम उपस्थित थे. इस बैठक में पालकमंत्री ने आगामी अप्रैल माह में सिरोंचा के प्राणहिता नदी तट पर आयोजित पुष्पकर मेले जा जायजा लिया. इस दौरान इस मेले के सुविधा हेतु 10 करोड़ रूपये देने की घोषणा भी की. वहीं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर भी प्रस्ताव पेश किया गया है. अतिरीक्त निधि संदर्भ में संबंधित विभाग के मंत्री से चर्चा करने की बात भी उन्होने इस समय कहीं. 

    श्रद्धालुओं को नहीं होगी असुविधा

    पुष्कर मेले में प्राणहिता नदी तट के सिरोंचा के नदीघाट पर तेलंगाना, छत्तीसगड़ समेत महाराष्ट्र के लाखों श्रद्धालु स्नान करने व कालेश्वरम के मंदिर में दर्शन हेतु उपस्थित रहते है. अप्रैल माह में आयोजित होनेवाले पुष्कर मेले के संदर्भ जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू की है. आगामी समय में श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो, इसलिए यथाशिघ्र कार्य किए जानेवाले है.