नगराध्यक्ष पद के लिए 16 नामांकन दाखिल; कुरखेडा, अहेरी, कोरची, भामरागड़ में होगी टक्कर

    Loading

    गड़चिरोली. जिले के 9 नगर पंचायत के लिए 2 चरण में नगराध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न होनेवाला है. जिसके तहत सोमवार को चामोर्शी, एटापल्ली, धानोरा, कुरखेडा, अहेरी इन 5 नगर पंचायत के नगराध्यक्ष पद के लिए 7 प्रत्याशियों ने तो आज मंगलवार को कोरची, भामरागड़, सिरोंचा, मुलचेरा इन नपं के नगराध्यक्ष पद के लिए 9 ऐसे कुल 16 नामांकन दाखिल हुए है. इसमें से कुरखेडा, अहेरी, कोरची, भामरागड़ में एक से अधिक नामांकन पेश होने से यहां नगराध्यक्ष पद के लिए टक्कर दिखाई दे रह है. जिससे यहां नगराध्यक्ष कोन बनेगा इस ओर सभी की निगाहें गढ़ी है. 

    जिला चुनाव आयोग द्वारा जिले के 9 नगर पंचायत नगराध्यक्ष पद का चुनाव 2 चरण में लेने का घोषित किया है. जिसके तहत 14 फरवरी को चामोर्शी, एटापल्ली, धानोरा, कुरखेडा, अहेरी नपं के नगराध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न होनेवाला है. वहीं कोरची, भामरागड, सिरोंचा, मुलचेरा इन 4 नपं के नगराध्यक्ष का चयन 15 फरवरी को किया जानेवाला है.

    चामोर्शी, एटापल्ली, धानोरा, मुलचेरा में प्रत्येकी 1 ही नामांकन पेश होने से यहां नगराध्यक्ष पद का चुनाव निर्विरोध होने की बात निश्चित हुई है. किंतू कोरची, कुरखेडा, अहेरी, सिरोंचा में प्रत्येकी 2 तो भामरागड़ में 4 नामांकन पेश होने से यहां नगराध्यक्ष पद के लिए काफी रस्सीखेंच देखने को मिल सकती है. 

    चामोर्शी, धानोरा, एटापल्ली में कांग्रेस का नगराध्यक्ष 

    चामोर्शी, धानोरा व एटापल्ली नगर पंचायत में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है. जिस कारण तिनों नगराध्यक्ष पद कांग्रेस के खेमें जानेवाले है. चामोर्शी में कांग्रेस की जयश्री वायलालवार का एकमात्र नामांकन है. वहीं धानोरा नपं पर कांग्रेस के कुल 13 सदस्य चुने जाने से यहां कांग्रेस का वर्चस्व प्रस्तापित है. यहां कांग्रेस की पौर्णिमा भास्कर सयाम ने नामांकन पेश किया है. वहीं एटापल्ली नगर पंचायत में कांग्रेस 5, राकां 3, भाजपा 3, आविंस 2, निर्दलीय 4 ऐसा दलीय बलाबल है. यहां महाविकास आघाडी की सत्ता स्थपित होनेवाली है. सर्वाधिक पार्षद होनेवाले कांग्रेस की ओर से दिपयंती पेंदाम का एकमात्र नामांकन पेश हुआ है. 

    कुरखेडा, अहेरी, कोरची में भाजपा के समक्ष आह्वान 

    कुरखेड़ा नगर पंचायत में नगराध्यक्ष पद के लिए भाजपा की अल्का गिरडकर ने तो शिवसेना-कांग्रेस  की ओर से शिवसेना की अनिता बोरकर ने नामांकन पेश किया है. अहेरी में भाजपा की ओर से सुनीता मंथनवारो तो आविसं की ओर से रोजा शंकर करपेत ने नामांकन पेश किया है. वहीं कोरची में भाजपा की दुर्गा झगरु मडावी तथा कांग्रेस की हर्षलता भैसारे ने नामांकन पेश किया है. इन तिनों नपं में रस्सीखेंच देखने को मिल सकती है. 

    भामरागड़ में सर्वाधिक 4 नामांकन

    सिरोंचा नगर पंचायत पर आविसं को स्पष्ट बहूमत प्राप्त हुआ है. जिससे यहां का नगराध्यक्ष पद आविसं की ओर जाना तय है, फिर भी शिवसेना की पद्मा भोगे ने भी नामांकन पेश किया है.  यहां आविसं की ओर से फरजान इफत्तेखान शेख ने मुख्याधिकारी विशाल पाटील की ओर आवेदन पेश किया. मुलचेरा में नगराध्यक्ष पद के लिए शिवसेना के विकास ईश्वर नैताम का एकमात्र नामांकन पेश हुआ है. भामरागड़ नपं में सर्वाधिक 4 नामांकन पेश हुआ है. इसमें भाजपा की ओर से रामबाई कोमटी महाका, शिवसेना की ओरसे गजानन वालुजी उईके तो अशोक दिलीप गायकवाड, विष्णू धंदी मडावी इस निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पेश किया है.