सागौन की तस्करी करते 2 आरोपी गिरफ्तार, रंगय्यापल्ली में वनविभाग की कार्रवाई

    Loading

    सिरोंचा. रात के दौरान सागौन की पाटीयां खंदे पर लादकर अवैध रूप से तस्करी करते हुए 2 आरोपी को वनविभाग के गश्ती दल ने गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई 8 अक्टूंबर को देररात क दौरान रंगय्यापल्ली गांव के सरकारी गोडाउन समिप की गई. गिरफ्तार आरोपियों में सिरकोंडा निवासी सुंगा पोरमा वर्से, लच्चा मासा वर्से है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सिरोंचा वनविभाग के वनाधिकारी व वनकर्मचारी रंगय्यापल्ली गांव में गश्त पर थे. देररात के दौरान सुंगा वर्से व लच्चा यह 2 आरोपी सरकारी गोडाऊन के पिछे खंदे से सागौन के पाटीयों की यातायात करते दिखाई दिए. आरोपियों की पुछताच करने पर उन्होने भागने का प्रयास किया. किंतू वनकर्मचारियों ने उनका पिछा कर उन्हे हिरासत में लिया. मामले की अधिक जांच करने पर और 3 व्यक्ति आने की बात उन्होने कहीं.

    आसपास के परिसर का निरीक्षण करने पर कोई नहीं मिला. आरोपियों के पास से 4 हजार 670 रूपये किंमत के 0.066 घनमीटर के 2 नग सागौन पाटीया बरामद किए गए. उक्त माल जब्त कर आरोपियों के खिलाफ वनअपराध अंतर्गत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया. उक्त कार्रवाई सिरोंचा के उपवनसंरक्षक सुमीतकुमार, सहाय्यक वनसंरक्षक एस. जी. बढेकर के मार्गदर्शन में वनपरिक्षेत्र अधिकारी श्रीनिवास कटकू, पी. एम. पाझारे, कारसपल्ली के क्षेत्र सहाय्यक आर. वी. जवाजी, वनरक्षक ए. एस. नैताम, डी. जी. भुरसे आदि ने की.