In Maharashtra, 65 people died in just 9 months in wild animal attacks, 23 tigers died in 6 months, the state government said
File Photo: Twitter

    Loading

    चामोर्शी. बाघ ने हमला कर 2 गर्भवती गाय को मौत के घाट उतारने की घटना वनपरिक्षेत्र कार्यालय कुनघाडा (रै) अंतर्गत उपक्षेत्र जोगना व उपक्षेत्र पाविमुरांडा जंगल परिसर में घटी. जिससे येडानूर के पशुपालक पत्रु जयराम पोटावी व दिलीप बरीकराव पोटावी का बड़ा नुकसान हुआ है. 

    वनविभाग की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को पशुपालक पत्रु जयराम पोटावी यह जोगना उपक्षेत्र के नियत क्षेत्र येडानूर कक्ष क्र. 8 में गाय चराई के लिए ले जाने पर, शाम के दौरान वापिस लौटते समय अचानक बाघ ने हमला कर गाय को अपना निवाला बनाया. इस हमले में गाय की घटनास्थल पर मृत्यू हो गयी.

    तथा शुक्रवार को दिलीप बरीकराव पोटावी की गाय घर में वापिस न आने से उन्होंने गाय की खोजबीन करने पर,  उपक्षेत्र व नियत क्षेत्र पविमुरांडा कक्ष क्र. 32 में बाघ ने गाय को मौत के घाट उतारने का दिखाई दिया. विशेष रूप से दोनों गाय गर्भवती थी. एक गाय के पेट से मृत अवस्था में बछडा बाहर निकला. 

    वनपरिक्षेत्राधिकारी महेशकुमार शिंदे के मार्गदर्शन में वनपाल विवेकानंद चांदेकर, वनरक्षक एन. बी.गोटा, वनरक्षक प्रकाश कोराम ने घटनास्थल पर आकर पंचनामा किया. इस समय वनमजुर आनंदराव कुकडे, भास्कर गड्डमवार, पदा, मडावी व गाव के नागरिक उपस्थित थे. नुकसानग्रस्त पशुपालकों को तत्काल नुकसान मुआवजा देने की मांग की जा रही है.