बाघ के हमले में 2 गाय की मृत्यु; 1 लोग घायल, राजोली जंगल परिसर की घटना

    Loading

    गडचिरोली. जंगल में चराई के लिए गए मवेशियों पर झाडियों में घात लगाकर बैठे वाघ ने हमला कर 2 गाय को मौत के घाट उतारा. तथा 1 गाय को घायल करने की घटना 30 जून को सुबह के दौरान गड़चिरोली तहसील के पोटेगाव वनपरिक्षेत्र अंतर्गत आनेवाले दक्षिण पोटेगाव नियतक्षेत्र उत्तर मारदा कक्ष क्रमांक 91 में घटी. 

    राजोली के पशुपालक अपने मवेशि चराई के लिए हमेशा की तरह जंगल में छोडे थे. इसी बीच घात लगाकर बैठे बाघ ने मवेशियों के झुंड़ पर हमला कर 2 गाय को मौत के घाट उतारा. तथा 1 गाय को गंभीर घायल किया. घटना की जानकारी मिलते ही वनपरिक्षेत्र अधिकारी एन. एन. तांबरे के मार्गदर्शन में क्षेत्रसहायक जे. एन. सोरदे ने अपने टीम समेत घटनास्थल पर दाखिल हुए.

    मृत गाय का पंचनामा कर पशुपालक राजोली निवासी शालीकराव रायसिडाम, पंकज कन्नाके को सरकार की ओर से उचित मदद दिलाने का आश्वासन उन्होंने दिया. उसके बाद घटनास्थल से बाघ के पैरों के निशान से उसके आने जानेवाले मार्ग की खोज कर घटनास्थल पर सीसीटीव्ही कैमेरे की व्यवस्था की गई. 

    वनविभाग के अधिकारियों ने परिसर के नागरिकों से संवाद कर बाघ के संचार संदर्भ में जंगल में घुमते समय सतर्कता बरतने की सूचना की. इस समय क्षेत्रसहायक ए. एन. दंडेवार, मारदा के वनरक्षक दातार, डी. एम. पोरतेड, ए. बी. ठाकरे, व्ही. ए. घोडवे, एम.एम. मट्टामी, मनोज मडका व गाव के नागरिक उपस्थित थे.