पेड़ों की अवैध कटाई मामले में 3 गिरफ्तार,  आरोपियों को 10 जून तक न्यायालयीन हिरासत

    Loading

    कुरखेडा. तहसील के डोंगरगांव क्षेत्र के आरक्षित वन जमिन पर के पेड़ों की अवैध रूप से कटाई करने के मामले में वनविभाग के दस्ते ने 3 आरोपियों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. इसमें आरोपियों से वाहन समेत कुल 2 लाख का माल जब्त किया गया है. इस मामले में हेटीनगर निवासी किशोर तीर्थराम रोकडे (32), चंद्रपुर जिले के सावली निवासी विनोद तुलशिराम दानगाये (34) व धानोरा निवासी खिराचंद काशिराम मातोरे (35) गिरफ्तार आरोपियों के नाम है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार को तहसील के हेटीनगर निवासी किशोर रोकडे के घर विवाह समारोह था. इस कार्यक्रम हेतु उनके दामाद विनोद व खिराचंद आए थे. विवाह समारोह संपन्न होने के बाद रविवार को यह तिनों एम. एच. 40 ए. के. 5464 इस वाहन से डोंगरगांव के आरक्षित वनजमीन पर पहुंचे. तिनों से इस जगह पर के 11 लकड़े तोड़े. कटाई किए गए लकड़े वाहन में भरते समय तिनों आरोपियों को वनविभाग के दस्ते ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

    वनविभाग के दस्ते ने वाहन के साथ लकड़ियां देसाईगंज वनडिपों में जमा किए. सोमवार को तिनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने पर तिरों आरोपियों को 15 हजार के करार पर 10 जून तक न्यायालयीन हिरसत सुनाई है. उक्त कार्रवाई देसाईगंज वनविभाग के उपवनसंरक्षक धर्मवीर सालविठ्ठल के मार्गदर्शन में पुराडा के वनपरिक्षेत्र अधिकारी बालाजी डिगोडे, क्षेत्र सहाय्यक के. वी. ढवले, डोंगरगांव के वनरक्षक अमर कन्नाके, पुराडा के वनरक्षक नन्नावरे ने की.