दिनभर बारिश-धुप का सिलसिला

    गड़चिरोली. जिले में आए दिन विभिन्न तहसीलों में बारिश हो रही है. ऐसे में रविवार को सुबह से लेकर शाम तक बारिश और धुप का सिलसिला जारी था. बारिश और धुप के इस सिलसिले के चलते नागरिक त्रस्त हो गये. गड़चिरोली शहर में अनेक लोग विभिन्न कार्यो के लिये यहां से वहां जा रहे थे. ऐेसे में कुछ देर तक बारिश और कुछ देर धुप निकलने के कारण लोग भी असमसंज में पड़ गये थे.

    कि, गड़चिरोली जिले में आवश्यकता नुसार सिंचाई सुविधा नहीं होने के कारण जिले के किसान निसर्ग के भरोसे पर खेती करते है. ऐसे में खरीप सत्र शुरू होते ही किसानों को अच्छी बारिश की प्रतिक्षा होती है. इस वर्ष खरीप सत्र शुरू होकर पिछले कुछ दिनों से जिले में निरंतर बारिश हो रही है. ऐसे में रविवार को दिनभर बारिश और धुप का सिलसिला जारी रहा.

    अनेक जगहों पर किसानों ने बुआइ के कार्य पूर्ण किए है. वहीं कुछ जगह पर अब तक बुआई का कार्य शुरू नहीं हो पाया है. जिन किसानों ने बुआई का कार्य किया है, उन्हें बारिश की आवश्यकता है, और जिन किसानों की बुआई नहीं की, ऐसे किसानों को बारिश की आवश्यकता नहीं है. ऐसे में बारिश और धुप के  सिलसिले के कारण किसान वर्ग भी असमजंस में पड़ गये  है.