अतिवृष्टि से 6426 किसान बाधित, गड़चिरोली तहसील की स्थिति

    Loading

    गड़चिरोली. तहसील में कुछ दिन हुए अतिवृष्टी से तकरीबन 4 हजार 191 हेक्टअर खेती का नुकसान हुआ है. इसका फटका 6 हजार 426 किसानों को लगा. इस संदर्भ की रिपोर्ट जिला प्रशासन को पेश की गई है. 

    जुलाई माह में गडचिरोली जिले में अतिवृष्टी हुई. बड़े पैमाने में बांध से पानी का विसर्ग बढाया गया. जिले के वैनगंगा, प्राणहिता, इंद्रावती, गोदावरी, पर्लकोटा आदि नदीओं को आए बाढ से जिले के दक्षिण के अहेरी, एटापल्ली, सिरोंचा, भामरागड इन तहसीलों में बड़े पैमाने में बाढ स्थिती निर्माण हुई. गडचिरोली तहसील में विशेष पैमाने में बाढ स्थिती निर्माण नहीं हुई. किंतू अतिवृष्टी से तहसील में बड़े पैमाने में नुकसान हुआ है. अभी तक पंचनामे की प्रक्रिया पूर्ण न होने से जिले के नुकसान की रिपोर्ट अप्राप्त है. 

    जुलाई माह में अतिवृष्टी का गडचिरोली तहसील में भी बड़े पैमाने में फटका लगा. तहसील के तकरीबन 145 घर क्षतिग्रस्त हुए. उनमें से 5 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए है. जिन नागरिकों के मकान गिरे, ऐसे नागरिकों के समक्ष निवास की समस्या खड़ी है. 18 गौशाला गिरे है. तथा बाढ में 2 लोग बह जाने से उनकी मृत्यू हुई.

    माडेमूल के मोहन तुलशीराम वसाके के पत्नी को प्रशासन की ओर से तहसीलदार महेंद्र गणवीर के हाथों 4 लाख रुपयों का चेक प्रदान किया गया. एक व्यक्ती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई. रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद प्रशासन की ओर से पीडित परिवार को वित्तिय मदद दी जाने की जानकारी है.