करंट लगने की 9 मवेशियों की मृत्यु, सिंदेवाही गांव की घटना

    Loading

    धानोरा. खेत परिसर में चरने गये मवेशियों को जिवित बिजली तार का स्पर्श होने के कारण करीब 9 मवेशियों की मृत्यु हो गयी. यह घटना बुधवार को सुबह 8 बजे के दौरान धानोरा तहसील के सिंदेवाही गांव के खेती परिसर में घटी. इस घटना से मवेशी मालिक किसानों का लाखों रूपयों का नुकसान हुआ है. 

    प्राप्त जानकारी की अनुसार, मंगलवार की रात सिंदेवाही परिसर में आंधी तुफान आने के बाद बिजली के तार टूटकर निचे गिर पड़े. लेकिन बिजली विभाग द्वारा बिजली आपुर्ति बंद नहीं किए जाने के कारण जमीन पर गिरे बिजली के तारों पर बिजली आपुर्ति शुरू थी. इसी बीच मवेशियों का झुंड चरने के लिये खेत परिसर में पहुंचा. इस दौरान जमीन पर गिरे जिवित बिजली तारों का स्पर्श होने से करीब 9 मवेशियों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी.

    जिसमें सिंदेवाही निवासी प्रभाकर डोकरमारे, सोमेश्वर किंचक,श्रीराम डोकरमारे, रोहिदास वाटगुरे, पुरूषोत्तम कोवाची आदि किसानों के मालिकाना मवेशी होने की जानकारी है. इस घटना से संबंधित किसानों का लाखों रूपयों का नुकसान हुआ है. विशेषत: आगामी कुछ दिनों में खरीप सत्र शुरू होनेवाला है. ऐसे में मवेशियों की मृत्यु होने से किसानों पर संकट टूट पड़ा है. जिससे संबंधित नुकसानग्रस्त किसानों को तत्काल वित्तीय मदद  देने की मांग परिसर के नागरिकों ने की है.