भाजपा ने किया महाविकास आघाडी के निषेध में आंदोलन

     

     

    पेज नं. 1 पर बॉटम…

    भाजपा ने किया महाविकास आघाडी के निषेध में आंदोलन 

    – गलत नितियों के चलते किसानों की दीपावली अंधेरे में होने का आरोप 

    गड़चिरोली. सातबारा कोरा करने के आश्वासन के साथ कर्जमाफी की घोषणा करनेवाले महाविकास आघाडी सरकार ने अबतक किसानों के खाते में कुछ भी राशी जमा नहीं की है. वहीं बेमौसम बारिश से नुकसानग्रस्त किसानों को मुआवजा नहीं मिला है. सरकार के गलत नितियों के कारण राज्य के किसानों की दीपावली अंधरे में जाने का आरोप करते हुए आज 2 अक्टूंबर को भाजपा की ओर से महाविकास आघाडी सरकार के निषेध में आंदोलन किया गया. 

    महाविकास आघाडी सरकार ने राज्य के किसानों को कर्जमाफी की घोषणा की. वहीं किसानों के खेत पर जाकर किसानों का सातबारा कोरा करने का आश्वासन दिया. किंतू राज्य की महाविकास आघाडी सरकार ने अबतक किसानों को खाते में कर्ज की राशी जमा नहीं की. जिससे किसान चिंतामग्न हुआ है.

    कर्ज के कारण किसानों को अनेक संकटों का सामना करना पड़ रहा है. एक ओर बिजली के दर काफी बढ़ाएं है. खेतों को बिजली नहीं है, दुसरी ओर आम जनता की बिजली कटौती करने की मुहिम सरकार ने शुरू की है. सरकार के गलत नितियों के कारण राज्य के ओबीसी समाज का आरक्षण रद्द हुआ.

    सभी स्तर पर महाविकास आघाडी सरकार विफल होने से इस सरकार के निषेध में  स्थानीय इंदिरा गांधी चौक में भाजपा की ओर से आंदोलन किया गया. इस दौरान आंदोलन का सभा में रूपांतर कर उपस्थित पदाधिकारियों ने महाविकास आघाडी सरकार के विफलता का लेखाजोखा रखा. भाजपा पदाधिकारियों ने महाविकास आघाडी सरकार के खिलाफ घोषणाबाजी करते हुए विभिन्न मांगों का ज्ञापन तहसीलदार गणवीर के मार्फत राज्यपाल की ओर भेजा.

    आंदोलन में भाजपा जिला महामंत्री गोविंद सारडा, प्रमोद पिपरे, नगराध्यक्ष योगिता पिपरे, किसान आघाडी के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य रमेश भुरसे, नप के उपाध्यक्ष अनिल कुनघाडकर, भाजपा तहसील अध्यक्ष रामरतन गोहणे, धानोरा तहसील प्रभारी अनिल पोहनकर, पार्षद वैष्णवी नैताम, तहसील महामंत्री हेमंत बोरकुटे, शहर महामंत्री विनोद देवोजवार, श्याम वाढई, राजु शेरकी, दिनेश आकरे, नरेश हजारे, दत्तु माकोडे, जनार्धन भांडेकर, सुधाकर बाबनवाडे इलके साथ भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ते उपस्थित थे. 

    सरकार ने की आम लोगों से ठगी-डा. होली

    महाविकास आघाडी सरकार ने राज्य के किसान, खेतमजदूर, मजदूर तथा आम लोगों से ठगी की है. राज्य सरकार के अन्यायकारी निति के कारण आम जनता की अंधेरे में जानेवाली है. ऐसा आरोप विधायक डा. देवराव होली ने इस समय किया. 

    नुकसान मुआवजा दे -नगराध्यक्ष 

    राज्य सरकार ने अबतक कर्जमाफी न करने से किसानों को अनेक संकटों का सामना करना पड़ रहा है. बिजली की दरवृद्धी के साथ ही बिजली आपूर्ति खंडीत करने की मुहिम शुरू कर राज्य की जनता को अंधरे में डाला है. बेमौसम बारिश से किसानों का व्यापक नुकसान हुआ है. किंतू यह इस सरकार को नहीं दिख रहा है. सरकार ने अबतक नुकसान मुआवजे की राशी किसानों को नहीं दी है, ऐसा आरोप नगराध्यक्ष योगिता पिपरे ने लगाया है.