किसानों के लिये भाजपा का आक्रोश, महाविकास आघाड़ी सरकार के खिलाफ नारेबाजी

    Loading

    • किसानों समेत तहसील कार्यालय पर निकाला मोर्चा

    चामोर्शी: कर्जमाफी की घोषणा करने के बाद भी हजारों किसान कर्जमाफी से वंचित है. अकाली बारिश से पहले ही अडचन में आए किसानों को किसी भी तरह की पूर्व सूचना न देते हुए राज्य सरकार ने कृषिपंप के बिजली कनेक्शन काट दिया.

    वहीं सत्ता प्राप्त होने के बाद से राज्य सरकार द्वारा किसानों को त्रस्त किया जा रहा है. जिससे इस किसान विरोधी सरकार को जागृत करने के लिये सोमवार को भाजपा द्वारा चामोर्शी तहसील कार्यालय पर भव्य मोर्चा निकाला गया. इस समय सरकार विरोधी घोषणाबाजी की गई. इस मोर्चे का नेतृत्व विधायक डा. देवराव होली ने किया.

    उक्त मोर्चा विधायक के जनसंपर्क कार्यालय से निकलकर तहसील कार्यालय में पहुंचा. मोर्चे में भाजपा के तहसील अध्यक्ष दिलीप चलाख, युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य स्वप्रील वरघंटे, भाजपा जिला सचिव आनंद गण्यारपवार, बंगाली आघाडी के जिलाध्यक्ष सुरेश शाह, पंस सभापति भाऊराव डोर्लीकर, उपसभापति वंदना गौरकर, भास्कर भुरे, आशिष पिपरे,साईनाथ बुरांडे,  संजय खेड़ेकर, भाऊराव भगत, अतुल भीरपुरकर, सुशांत रॉय, अनिता रॉय, जयराम चलाख, प्रतिक राठी, नीरज रामानुजवार, नरेश अल्सावार, संजय चलाख, किशोर गटकोजवार, प्रशांत पालरपवार, लक्ष्मण वासेकर, विकास मैत्र, राजु वरंघटीवार समेत बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे. 

    किसान विरोधी है सरकार: डा. होली

    मोर्चे के दौरान विधायक डा. होली ने कहां कि, राज्य के किसानों पर अनेक आपदाएं आयी है. ऐसे स्थिति में किसानों को राहत देने के बजाय राज्य सरकार किसानों के कृषिपंपों का बिजली कनेक्शन काटकर उनके जख्मों पर नमक लगा रही है. धान को मिलनेवाला बोनस इस बार नहीं दिया जा रहा है.

    हाल ही में हुई अकाली बारिश के चलते किसानों का भारी नुकसान हुआ है. लेकिन अब तक किसी भी प्रकार की मुआवजा देने संदर्भ में सरकार द्वारा घोषणा नहीं की गई है. जिससे यह सरकार किसान विरोधी होने का आरोप विधायक डा. होली ने लगाया है. 

    बिजली अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज 

    भाजपा द्वारा सोमवार को तहसील कार्यालय पर मोर्चा निकाला गया.  इस दौरान  पूर्व सूचना न देते हुए किसानों के कृषिपंपों का बिजली कनेक्शन काटनेवाले बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने चामोर्शी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की है. 

    विशाल आंदोलन करेंगे

    राज्य के महाविकास आघाडी सरकार ने आम नागरिकों समेत किसानों की लुट करना शुरू कर दिया है. ऐसा आरोप आंदोलनकर्ताओं ने लगाया है. वहीं आगे भी किसान विरोधी इस सरकार के खिलाफ विशाल आंदोलन किया जाएगा. ऐसी चेतावनी भी आंदोलनकर्ताओं ने दी है.