Theft Case: Minor accused in custody

    Loading

    • शनिवार को 2 व रविवार को 1 आरोपी गिरफ्तार
    • आरोपियों की संख्या पहुंची 6 पर 

    गड़चिरोली. 9 जनवरी को जिले की धानोरा तहसील के पेंढऱी उपपुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले सावंगा गांव परिसर में शुरू पुलिया निर्माणकार्य स्थल पर 6 अज्ञात लोग पहुंचकर तथा खुद को नक्सली बताते हुए निर्माणकार्य शुरू रखने के लिए 60 लाख रूपयों की फिरौती मांगने और मजदूर समेत मिस्त्री की पिटाई करने के मामले से परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हुआ था. लेकिन, नक्सलियों के नाम पर पैसे मांगनेवाले नक्सली नहीं होने का संदेह होने पर ग्रामीणों ने पैसे देने की बात कह 2 लोगो को गांव में बुलाकर उन्हे पकड़ लिया. और दोनो आरोपियों को पेंढरी पुलिस के हवाले किया.

    इधर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए केवल 6 दिनों की कालावधि में मामले से जुडे सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई जिला पुलिस अधिक्षक निलोत्पल, अप्पर पुलिस अधिक्षक अनुज तारे, अप्पर पुलिस अधिक्षक कुमार चिंता के मार्गदर्शन में तथा पेंढरी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी मयुर भुजबल के नेतृत्व में पेंढरी थाना के अधिकारी सागर पेंढारकर, गोकुलदास मेश्राम, कालिदास मडकाम, अनिल हिडामी, विनायक मेश्राम, भिमराव गावले, नितराम नरोटे आदि ने की. 

    और 3 आरोपी गिरफ्तार 

    इस मामले में पेंढरी पुलिस ने अबतक 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. लेकिन और 3 आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर थे. इसी बिच शनिवार को पेंढरी पुलिस ने कोंदावाही निवासी बंडू हिचामी (34) और सावंगा बु. निवासी प्रदिप उसेंडी (42) को गिरफ्तार किया. वहीं रविवार को गड़चिरोली तहसील के कोटगल निवासी मनिराम पदा(27)को गिरफ्तार किया है. जिससे इस मामले से जुडे आरोपियों की संख्या 6 पर पहुंच गई है. 

    तिनों आरोपियों को 1 दिन का पीसीआर

    पैसे मांगने के मामले में शनिवार व रविवार को पेंढरी पुलिस ने और 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. रविवार को तिनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय ने 1 दिन तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है. वहीं इससे पहले गिरफ्तार तिनों आरोपी सोमवार तक पीसीआर में है. सोमवार को सभी आरोपियों को दोबारा न्यायालय में पेश किया जाएगा. ऐसी जानकारी पेंढरी पुलिस से मिली है. 

    पेंढरी पुलिस के कार्य की सराहना 

    पुलिया निर्माणकार्य करनेवाले मजदूर व मिस्त्री की पिटाई करने के साथ कार्य शुरू रखने के लिए खुद को नक्सली बताकर 60 लाख रूपयों की मांग करनेवाले आरोपियों को पेंढरी पुलिस ने महज 6 दिनों के कालावधि में ही गिरफ्तार किया है. जिसके कारण पेंढरी पुलिस के कार्य की सराहना की जा रही है. साथ ही 2 आरोपियों को पकडकर पुलिस के हवाले करनेवाले ग्रामीणों के साहस की भी चर्चा हो रही है.