Electricity

    Loading

    गड़चिरोली. कोरची शहर समेत कोरची तहसील में बिजली आपूर्ति खंडित होने के मामले नएं नहीं है. थोडी भी हवाएं चलने पर बिजली आपूर्ति खंड़ित होने के मामले निरंतर बढ रहे है. किंतू बिते एक सप्ताह से बिजली ने तहसील में कहर किया है. सोमवार को तहसील के पकनाभट्टी मार्ग पर खंभा गिरने से बिजली आपूर्ति खंड़ित हुई थी. उक्त बिजली आपूर्ति सुचारू करने के लिए कर्मचारियों को विलंब होने से करीब 18 घंटे कोरची के नागरिकों को बिजली के बिना बिताने पड़े. जिससे कोरची के नागरिकों में संबंधित विभाग के प्रति व्यापक रोष निर्माण हुआ है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को हुए तुफानी हवाओं के कारण तहसील के पकनाभट्टी मार्ग पर एक बिजली खंभा गिर गया. उक्त खंभा खडा करने के लिए बिजली वितरण कंपनी के कर्मचारियों को करीब 18 घंटों तक मशक्कत करनी पडी. फिलहाल तहसील में 43 डिग्री तापमान शुरू है. जिससे तहसील के नागरिक तपीश से त्रस्त हुए है.

    ऐसे में निरंतर बिजली आपूर्ति खंडित होने के कारण नागरिकों की समस्याओं में वृद्धि हुई है. आदिवासी बहुल, नक्सल प्रभावित कोरची क्षेत्र में बिजली की समस्या हमेशा की समस्या हुई है. इसके खिलाफ अनेक बार नागरिकों ने ज्ञापन सौंपा है, आंदोलन भी किया है. किंतू तहसील की बिजली समस्या हल नहीं हुई है. कोरची को कुरखेडा तहसील के चिचगड़ से बिजली आपूर्ति होती है. उक्त बिजली कनेक्शन जंगलों से आते है. किंतू बिजली केंद्र के उपकरण काफी पुराने होने के कारण बिजली की आंखमिचौली की समस्या निर्माण हो रही है. तहसील में बिजली समस्या को लेकर अनेक बार आंदोलन किए गए थे.

    इस आंदोलन के अंत में संबंधित विभाग ने बिजली समस्या हल करने का आश्वासन भी दिया था. किंतू आश्वासनों की पूर्ति अबतक नहीं होने से तहसील में बिजली आपूर्ति खंड़ित होने के मामलों में वृद्धि हो रही है. जिसेस संबंधित विभाग बिजली की समस्या तत्काल हल करे, अन्यथा सभी दलों को साथ लेकर आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है.