69 cases JN.1 variant of Covid reported in country till December 25
Representative Image

    Loading

    •  शनिवार को बाहरी जिले की महिला की मौत 

    गड़चिरोली. बिते पखवाडे से जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता नजर आ रहा है. ऐसे में बिते 2 दिनों में कोरोना मृत्यू का सिलसिला भी शुरू होने का दिखाई दे रहा है. संक्रमितों में वृद्धि व मृत्यू के सिलसिले से राज्य के अंतिम छोर पर बसे आदिवासी बहुल गड़चिरोली जिले में भी कोरोना के तिसरे लहर का प्रकोप दिखाई देने लगा है. पाजीटिव मरीजों की बढ़ती संख्या प्रशासन की चिंता बढ़ा रही है. 

    आज शनिवार को गोंदिया जिले के सड़क अर्जूनी  तहसील की 30 वर्षीय कोरोना बाधित महिला की सिकलसेल की बिमारी से मृत्यू हुई है. वहीं आज ही 88 नए संक्रमित पाए गए है. शुक्रवार को गड़चिरोली तहसील के रामनगर निवासी 70 वर्षीय वृद्ध व्यक्ती की मृत्यू हुई थी. 6 माह के कालावधि के बाद जिले में बिते 2 दिनों के इस मृत्यू के कारण जिले के कोरोना बली की संख्या 749 पर पहुंची है. इन मृत्यू के कारण जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों के साथ बाहरी जिलों के मरीजों का समावेश है.

    आज शनिवार को शहरी व ग्रामीण ऐसे कुल 30 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे है. जिले में अबतक कुल 31503 संक्रमित पाए गए है. जिसमें 30251 मरीज कोरोनामुक्त हुए है. वहीं अब 502 सक्रिय मरीजों पर उपचार शुरू है. जिले में संक्रमितों का बढ़ता आलेख देखते हुए जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग ने उपाययोजना शुरू कर दिए है. प्रशासन भी एक्शन मोड पर आया है. किंतू निरंतर बढ़ती संक्रमितों की संख्या प्रशासन के समक्ष नया आह्वान पेश करती दिखाई दे रही है. 

    दिनभर में मिले 88 नए संक्रमित 

    आज शनिवार को दिनभर किए गए 800 कोरोना जांच में 88 नए कोरोना संक्रमित पाए गए है. वहीं 30 मरीज कोरोनामुक्त हुए है. नए संक्रमितों में गड़चिरोली तहसील के 47, अहेरी 12, आरमोरी 2, भामरागड़ 4, धानोरा 3, एटापल्ली 3, सिरोंचा 1, कोरची 2, कुरखेडा 5 तथा देसाईगंज तहसील के 9 मरीजों का समावेश है. वहीं कोरोनामुक्त हुए 30 मरीजों में गड़चिरोली 21, भामरागड़ 1, चामोर्शी 7 व मुलचेरा तहसील के 1 मरीज का समावेश है. 

    पखवाडे में सक्रिय मरीजों में 1.56 प्रश से वृद्धि 

    नए वर्ष के प्रथम दिन जिले में केवल 9 सक्रिय मरीज थे. किंतू 15 जनवरी तक इसमें कुल 502 सक्रिय मरीजों की वृद्धि हुई है. महज पखवाडे में पाजीटिव मरीजों की संख्या जिले के लिए चिंता का विषय बन रही है. 1 जनवरी को सक्रिय मरीजों का प्रमाण 0.3 प्रश था. वहीं आज शनिवार को सक्रिय मरीजों का प्रमाण 1.59 प्रश पर पहुंच गया है. जिससे एक पखवाडे में करीब 1.56 प्रश सक्रिय मरीजों में वृद्धि होने से प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है. 

    तहसील निहाय सक्रिय मरीज 

    जिले में फिलहाल 502 मरीज सक्रिय है, उनपर उपचार शुरू है. गड़चिरोली तहसील में सर्वाधिक 290 सक्रिय मरीजों का समावेश है. गड़चिरोली तहसील में निरंतर संक्रमित मरीजों में वृद्धि होने से तहसील में खतरे की घंटी बजने लगी है. वहीं अहेरी तहसील में 71 सक्रिय मरीज, आरमोरी 15, भामरागड़ 16, चामोर्शी 20, धानोरा 17, एटापल्ली 14, कुरखेडा 5, मुलचेरा 7, सिरोंचा 5 तो देसाईगंज तहसील में 34 सक्रिय मरीजों पर अस्पताल के साथ होम क्वारंटाईन में चिकित्सकों के निगरानी में उपचार शुरू है.