Corona Testing

    Loading

    देसाईगंज. बिते कुछ दिनों से कोरोना महामारी का प्रकोप कम नजर आ रहा है. जिसके तहत प्रशासन ने अनलॉक जारी किया है. अनलॉक होते ही नागरिक बड़ी मात्रा में बाहर निकल रहे है. अनेक लोग अकारण बाहर निकलकर नियमों का उल्लंघन कर रहे है. जिससे यह फिर से कोरोना महामारी के लिए बुलावा है.

    अकारण घर से बाहर निकलनेवाले तथा नियमों का उल्लंघन करनेवालों पर नकेल कसने के लिए थानेदार डा. विशाल जयस्वाल के नेतृत्व में मुहिम चलाई गई. इस दौरान अकारण घुमनेवाले 47 नागरिकों की कोरोना जांच की गई. इस जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया है.  इस कार्रवाई से शहर में अकारण घुमनेवालों में खलबली मच गई है. 

    देसाईगंज शहर में कोरोना महामारी को रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन पुरजोर प्रयास कर रहा है. महामारी का प्रकोप कम होते ही अनलॉक घोषित करते हुए जनता को राहत दी गई है. मात्र शहर में अनलॉक के चलते नागरिक गाफिल नजर आ रहे है. ऐसे में कोरोना महामारी और पनप सकती है.

    जिससे नियमों का उल्लंघन करनेवाले नागरिकों पर नकेल कसने के लिए शहर में जिला पुलिस अधिक्षक अंकित गोयल, अप्पर पुलिस अधिक्षक समिर शेख, उपविभागीय पुलिस अधिकारी जयदत्त भवर के मार्गदर्शन तथा थानेदार डा. विशाल जयस्वाल के नेतृतव में विशेष दस्ते तथा डी.बी. स्कॉड की ओर से मुहिम चलाई गई.

    इस दौरान शहर के बसस्टैन्ड परिसर में अकारण घुमनेवाले 47 लोगों की स्वास्थ्य विभाग के मदद से कोरोना जांच कराई गई. जिसमें से कोई भी मरीज संक्रमित नहीं पाया गया. इस कार्रवाई के दौरान लैब तंत्रज्ञ प्राशिल नंदेश्वर, समिति मेश्राम, मुकेश कापगते आदि सहभागी हुए थे. कार्रवाई में नगर परिषद प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग सहभागी हुआ था. 

    बिना मास्क के मिले 15 लोग

    इस कार्रवाई के दौरान शहर में बिना मास्क पहनकर घुमनेवाले 15 लोगों पर कार्रवाई की गई. उनपर नगर परिषद प्रशासन के मार्फत दंड़ात्मक कार्रवाई करते हुए 1 हजार 500 रूपयों का जुर्माना वसुला गया. इसी के साथ उन्हे मास्क का उपयोग करने की बात समझायी गई. इसी के साथ अवैध रूप से वाहन चलानेवाले 16 वाहन धारकों पर भी कार्रवाई की गई. उनपर 3 हजार 800 रूपयों का जुर्माना वसुला गया. इस कार्रवाई के चलते कोरोना नियमों का उल्लंघन करनेवाले तथा अवैध रूप से वाहन चलानेवालों में खलबली मच गई है.