मरम्मत में आनाकानी करनेवाले अधिकारियों पर कार्रवाई करे, पार्षद खोब्रागडे ने की मांग

    Loading

    • जलापूर्ति की पाईपलाईन तुटने से आरमोरी में जलसंकट 

    आरमोरी. शहर के नागरिकों को निरंतर पानी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. किंतु बुनियादी समस्या हल करने में नगर परिषद प्रशासन व संबंधित विभाग के सभापति विफल होने का निरंतर सामने आ रहा है. शहर के 2 प्रभागों में जलापूर्ति की मुख्य पाईपलाईन तुटने से भिषण जलसंकट निर्माण हुआ है. इसके बावजूद संबंधित विभाग मुख्य पाईपलाईन की मरम्मत करने में टालमटोल कर रहे है. जिससे पाईपलाईन की मरम्मत करने में आनाकानी करनेवाले दोषि अधिकारियों पर कार्रवाई करे तथा संबंधित मुख्य पाईपलाईन की तत्काल मरममत करने की मांग कांग्रेस के तहसील अध्यक्ष तथा पार्षद मिलींद खोब्रागडे ने की है. 

    शहर के प्रभाग क्र. 2 तथा 4 के पुराने बसस्थानक के सामने भाग्यश्री मेडिकल के समिप पेयजल की मेन पाईपलाईन तुटी होने से आसपास के नलों को कभी दूषित जलापूर्ति होती है, तो कभी पानी ही नहीं आता है, कभी नल आने पर सड़क पर पानी जमा निदर्शन में आता है. उक्त पाईपलाईन विगत 7 से 8 माह से तुटी है. किंतू जलापूर्ति विभाग द्वारा इस ओर जानबुझकर अनदेखी की जा रही है. इससे नलधारकों को व्यापक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हर बार की यह समस्या बनने से शहर के नागरिकों में रोष निर्माण हो रहा है. इसके बावजूद संबंधित विभाग इसपर कोई उपाययोजना नहीं करने से उनकी उदासिनता स्पष्ट हो रही है. 

    स्थानीय नगर परिषद निर्माण हुए 4 वर्ष का कालावधि बिता है. किंतु पेयजल के गंभीर विषय की ओर निरंतर अनदेखी हो रही है. शहर में फिलहाल चरणबद्ध रूप से नल जलापूर्ति की जा रही है. ऐसे में पाईपलाईन तुटने की घटनाएं निरंतर हो रही है. जिस कारण पानी की समस्या गंभीर मोड ले रही है. जिससे तुटे पाईपलाईन के मरम्मत कार्य को तत्काल शुरूआत करे, और इस कार्य में विलंब करनेवाले संबंधित अधिकारियों पर कार्यवाही करने की मांग मिलींद खोब्रागडे ने की है.