महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे
महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

    Loading

    • विधायक आत्राम को नक्सलियों द्वारा दिए धमकी के विस में तिव्र पडसाद 

    गड़चिरोली. नक्सलवाद से घबराकर गड़चिरोली का औद्योगिक विकास नहीं रूकेगा. ऐसी बात कहते हुए सुरजागड स्टील प्रकल्प के कारण करीब 6 हजार लोगों को रोजगार मिला है. विधानसभा सदस्य धर्मरावबाबा आत्राम को आवश्यक वह सुरक्षा दी जाएगी. ऐसी जानकारी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में दी. 

    राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक तथा पूर्व राज्यमंत्री धर्मरावबाबा आत्राम को फिर एक बार नक्सलियों ने धमकी दी है. इस घटना के पडसाद शितकालिन अधिवेशन के पहले दिन सभागृह में दिखाई दिए. विपक्ष नेता अजीत पवार, दिलीप वलसे पाटील, नाना पटोले, जितेंद्र आव्हाड ने भाकप (माओवादी) संगठना के नेते श्रीनीवासन ने धमकी देनेवाले पर्चे जारी करने का मुद्दा उठाकर सभागृह का ध्यान केंद्रीत किया. विधायक आत्राम के जान को खतरा होकर, उन्हे तत्काल सुरक्षा व्यवस्था आपूर्ति करने की मांग विरोधी दलों ने की.

    इस संदर्भ में निवेदन करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहां कि, नक्सल प्रभावित गड़चिरोली जिले के सुरजागड स्टील प्रकल्प के कारण इस क्षेत्र का विकास होने में मदद मिलनेवाली है. इस प्रकल्प के कारण 6 हजार लोगो को रोजगार मिला है. कोनसरी में प्रकल्प निर्माण के पश्चात 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.

    ऐसी बात भी उन्होने कहीं. विधानसभा सदस्य धर्मरावबाबा आत्राम के सुरक्षा में किसी तरह की कमी नहीं रहेगी. ऐसा आश्वासन मुख्यमंत्री ने दिया. राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले की गंभीरता से सूध लेने की बात कहते हुए आवश्यक वह सुरक्षा व्यवस्था देने की बात कहीं. इस संदर्भ में पुलिस महासंचालक व  गुप्तचर विभाग को सूचना दिए जाने की जानकारी भी उन्होने इस समय दी. 

    प्रकल्प रहेगा शुरू: गृहमंत्री फडणवीस

    नक्सलियों से घबराकर प्रकल्प का कार्य बंद नहीं होगा. इस क्षेत्र की तस्वीर बदलनेवाला यह प्रकल्प है. जिससे यहां का उत्खनन बंद नहीं होगा. वहीं लीज भी किसी को नहीं दी जाएगी. कोनसरी में होनेवाले स्टील प्लान्ट का भी कार्य शुरू है. जून तक पहला चरण शुरू हो रहा है. यहां 20 हजार करोड का निवेश किया गया है.

    इसके लिए जनता का समर्थन है. स्थानीय ट्रक समेत 6 हजार युवकों को वहां काम उपलब्धा होनेवाला है. सरकार की भूमिका लोकाभिमुखता की है. गड़चिरोली के नक्सल गतिविधियों पर नियंत्रण पाने में सफलता मिली है. कुछ तहसीलों से नक्सलवाद समाप्त होने के कारण स्थानीय युवा नक्सल आंदोलन की ओर नहीं जा रहे हे. फलस्वरूप नक्सलियों को गड़चिरोली के बजाए छत्तीसगड व उडीसा से भर्ती करनी पड रही है, ऐसी जानकारी उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सभागृह में दी. 

    प्रत्येक सदस्यों की सुरक्षा महत्वपूर्ण: विरोधी पक्षनेते पवार

    अहेरी के विधायक धर्मरावबाबा आत्राम को इससे पूर्व भी नक्सलियों को धमकी दी थी. उन्हे अगवा भी किया गया था. तब शरद पवार यह राज्य के मुख्यमंत्री थे. उस समय चर्चा कर विधायक आत्राम को छोडा गया था. ऐसी याद विपक्ष नेते अजीत पवार ने सभागृह को कराई. आत्राम रहे या सभागृह का कोई भी सदस्य, सभी की सुरक्षा महत्वपूर्ण है. इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता है, ऐसी बात पवार ने कहीं. 

    रोजगार छिनने का नक्सलियों का प्रयास: दिलीप वळसे पाटील

    विधायक धर्मरावबाबा आत्राम को नक्सलियों द्वारा दिए गए धमकी पर राष्ट्रवादी कांग्रेस के दिलीप वलसे पाटील ने तीव्र चिंता व्यक्त की है. सुरजागड प्रकल्प में 4 हजार युवा कार्य कर रहे है. यह प्रकल्प बंद हो व युवाओं से रोजगार छिनने का प्रयास होने की बात उन्होने कहीं. 

    लोगो को मिल रहा काम-आत्राम

    इस संदर्भ में पूर्व राज्यमंत्री तथा विधायक धर्मरावबाबा आत्राम ने बताया कि, प्रकल्प के माध्यम से जिले के बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त हो रहा है. यहां के रोजगार से वंचित लोगों को रोजगार दिलाने का मेरा प्रयास है. क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर प्रयास जारी रहेगा. ऐसी बात भी विधायक आत्राम ने कहीं.