सर्वर डाऊन के चलते परीक्षार्थी त्रस्त; गोंड़वाना विश्वविद्यालय की आनलाईन परीक्षा

    गड़चिरोली. गोंड़वाना विश्वविद्यालय की ओर से मंगलवार 10 अगस्त से आयोजित ऑनलाईन ग्रीष्मकालीन परीक्षा का विश्वविद्यालय का सर्वर कुछ कालावधि तक डाऊन होने से सैकड़ो छात्र परीक्षा से वंचित रहेंगे क्या? ऐसा सवाल निर्माण हुआ था. मात्र दोपरह 2 बजे के बाद परीक्षा पूर्ववत सुचारू रूप से शुरू होने से छात्रों को राहत मिली. 

    विवि की ओर से आज से ग्रीष्मकालीन परीक्षा 2021 अंतर्गत बीए, बीएससी, बीकॉम आदी पदवी स्तर के तीनों वर्ष की आनलाईन परीक्षा सुबह 10 बजे से आयोजित की गई थी. जिसके नुसार छात्रों ने 10 बजे गोंड़वाना विश्वविद्यालय के परीक्षा की लिंक खुलने पर, वह खुल ही नहीं रही थी. करीब 1 घंटा प्रतीक्षा करने के बावजूद लिंक न खुलने से आखिरकार विश्वविद्यालय ने 1 घंटे के बाद फिर से परीक्षा लेने का घोषित किया.

    उसके बाद कुछ छात्रों ने पेपर छुडाने पर, ऑनलाईन प्रक्रिया में ही खंडीत होने से पेपर छुडानेवाले छात्रों को फिर से मैसेज भेजकर 2 घंटे के बाद फिर से परीक्षा देनी पड़ेगी, ऐसा विश्वविद्यालय द्वारा बताया गया. जिससे दोपहर के 1 बजने के बावजूद सर्वर डाऊन की समस्या हल नहीं हुई थी.

    इस संदर्भ में गोंड़वाना विश्वविद्यालय की परीक्षा नियंत्रक डा. अनिल चिताडे ने परिपत्रक निकालकर दोपहर 1.30 बजे के बाद परीक्षा होगी, ऐसा कहा. उसके बाद सर्वर के तकनिकी बिघाड़ को ठीक कर दोपहर 2 बजे के बाद आनलाईन परीक्षा सुचारू रूप से शुरू की गई.