Loading

    आरमोरी. 2 वर्षों से निरंतर फसलों के नुकसान के चलते जहरीला किट नाशक पीकर आत्महत्या करने की घटना 3 दिसंबर को देऊलगाव में घटी. आत्महत्या करनेवाले किसान का नाम देऊलगाव निवासी दादाजी जयराम कुरुडकर (60) है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार आरमोरी तहसील के देऊलगाव का किसान दादाजी कुरुडकर ने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी अपने खेत में धान फसलों की बुआई की. किंतु इस वर्ष बारिश न होने से धान फसलों का उत्पादन नहीं हुआ. 2 वर्षों से निरंतर फसलों के नुकसान के चलते उधार पर लिए हुए पैसे, कर्ज कैसे चुकाए, ऐसा प्रश्न उनके समक्ष था.

    जिससे वे मानसिक परेशानी में थे. इस दौरान 2 दिसंबर को वे दोपहर के बाद अपने खेत में गए थे. शाम होने के बावजूद घरी वापिस न आने से परिजनों ने खोजबीन शुरू की. मात्र वे कहां पर भी नहीं मिले. आखिरकार गाव के 15-20 नागरिकों ने रात के दौरान उनके खेत में जाकर देखने पर, दादाजी कुरुडकर ने आत्महत्या करने के लिए जहरीला किटनाशक प्राशन करने का दिखाई दिया.

    काफी गंभीर अवस्था में उन्हें गड़चिरोली के जिला सामान्य अस्पताल में दाखिल किया गया. मात्र 3 दिसंबर को उपचार के दौरान उनकी मृत्यू हो गयी. उक्त किसान के आत्महत्या का मामला फसलों के नुकसान के चलते होने से सरकार किसान के परिजनों को वित्तिय मदद दे, ऐसी मांग देऊलगाववासीयों की ओर से की जा रही है.