3 वर्षो से किसानों को बिजली कनेक्शन की प्रतिक्षा

    •  घोडाम ने राज्यमंत्री तनपुरे का किया ध्यानाकर्षण 

    आरमोरी. गड़चिरोली जिले के कृषिपंपों के बिजली कनेक्शन विगत 3 वर्षो से प्रलंबित है, साथ ही आदिवासी लाभार्थियों का शबरी वित्त कर्ज योजना, शबरी घरकूल केंद्रीय विशेष सहाय्य योजना आदि समस्याओं की ओर गड़चिरोली जिला आदिवासी कांग्रेस के सचिव दिलीप घोडाम ने जिले के दौरे पर आए राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे का ध्यानाकर्षण किया. उक्त मांग तत्काल हल करने की मांग ज्ञापन द्वारा की. 

    गड़चिरोली जिले में कोई भी उद्योग नहीं होने से यहां के बेरोजगार रोजगार के अभाव में खेती की ओर बढ़े है. खेती को सिंचाई सुविधा निर्माण करने के लिए नदी, कुआं तथा बोरवेल खुदाई कर कृषि पंप के लिए 3 वर्ष पूर्व बिजली वितरण कंपनी की ओर डिमांड भरे. किंतू अबतक किसानों को बिजली कनेक्शन नहीं मिले.

    जिससे अनेक किसानों के जमीन पर खुदाई किए बोरवेल बुज गए है. आम किसानों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. जिससे कृषिपंप का बिजली कनेक्शन ततकाल पूर्ण कर बिजली बील में सहुलियत दे, कृषि पंपों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति करे, शबरी वित्त अर्थसहाय्य कर्ज वितरण योजना में आवेदन करनेवाले बेरोजगारों को लाभ दे, शबरी घरकूल योजना का लक्षांक बढ़ाएं, विशेष केंद्रीय अर्थसहाय्य योजना पर अमल करे आदि मांगों का ज्ञापन घोडाम ने राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे को पेश किया है.