विधायक कृष्णा गजबे शीतकाल अधिवेशन रखेंगे विभिन्न मुद्दे, बुल माता प्रजनन केंद्र को विकसित करने देंगे जोर

    Loading

    गड़चिरोली. कोरोना काल के दो वर्ष बाद आगामी 19 दिसंबर से नागपुर में शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है. इस अधिवेश में सरकार का ध्यानाकर्षण कराने के लिये विभिन्न समस्याएं व मुद्दों उपस्थित करने की तैयारियां कर ली है. निधि के अभाव में अटके अनेक विकासकार्यो के मुद्दे विधानसाा में रखे जाएंगे. ऐसे में जिले के आरमोरी विस क्षेत्र के विधायक कृष्णा गजबे ने भी अपने विस क्षेत्र की विभिन्न समस्याएं अधिवेशन में रखने की तैयारियां पूर्ण की है.

    जिसमें प्रमुखता से देसाईगंज में स्थित जिले का एकमात्र बुल माता प्रजनन केंद्र का मुद्दा उपस्थित कर   केंद्र को विकसित करने के लिये निधी की मांग करेंगे. साथ ही विस क्षेत्र की किसानों की समस्या, खस्ता सड़के, उद्योग और बेरोजगारी के मुद्दे विधानसभा में उपस्थित करेंगे. ऐसी जानकारी आरमोरी विस क्षेत्र के विधायक कृष्णा गजबे ने दी है.

    बुल माता प्रजनन केंद्र से चार जिलों को मिलेगा लाभ

    आरमोरी विस के देसाईगंज शहर में जिले का एकमात्र बुल माता प्रजनन केंद्र है. लेकिन यह केंद्र अब तक आवश्यकता नुसार विकसित नहीं हुआ है. यदि यह केंद्र विकसित हुआ तो, गड़चिरोली जिले के किसानों साथ जिले  सटे तीन जिलों के किसानों को लाभ मिलेगा. साथ ही इसके माध्यम से रोजगार  अनेकों रोजगार उपलब्ध होगा.

    भाजपा सरकार के कार्यकाल में जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और वित्तमंत्री सुधिर मुनगंटीवार थे, तब देसाईगंज   बुल माता प्रजनन केंद्र को विकसित करने के लिये 100 करोड़ रूपयों की निधी का प्रावधान किया गया था. लेकिन इसके बाद सत्ता परिर्वतन होने से अमल नहीं हो पाया. अब शीतकालीन अधिवेशन में यह मुद्दा प्रमुखता से उपस्थित करेंगे. और यह प्रोजेक्ट तैयार कर गोंड़वाना बैंन्ड के रूप में बेचा जाएगा. 

    कृषिपंपों को 24 घंटे बिजली आपुर्ति कराने की रखेंगे मांग

    आरमोरी विस क्षेत्र में करीब 75 फिसदी किसानों तक आवश्यकता नुसार सिंचाई सुविधा नहीं पहुंच पायी है. जिसके कारण किसान इटियाड़ोह के पानी पर निर्भर रहते है. लेकिन दुसरी ओर किसानों के कृषिपंपों को नियमित बिजली आपुर्ति नहीं मिलने के कारण किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. ऐसे स्थिति में विस क्षेत्र के किसानों को सुजलाम-सुफलाम बनाने के लिये विधानसभा में किसानों के कृषिपंपों को 24 घंटे बिजली आपुर्ति करने की मांग करेंगे.साथ ही विस क्षेत्र के कुरखेड़ा और आरमोरी में 132 केवी का पावरस्टेशन मंजूर करना है. यह मुद़्दे रखे जाएंगे.

    नदियों पर बांध निर्माण करने का उठाएंगे मुद्दा

    आरमोरी विस क्षेत्र में किसानों की तादाद बड़ी संख्या में होने के साथ ही. इस क्षेत्र में धान की प्रमुख फसल है. लेकिन विस क्षेत्र में सिंचाई सुविधा का अभाव होने और विस क्षेत्र ग्रामीण होने के कारण किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता देना ही हमारा कर्तव्य है. ऐसे में किसानों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिये विस क्षेत्र में बहनेवाली गाढ़वी नदी और सती नदी समेत अन्य नदियों पर बांध का निर्माण कराने के लिये सरकार का ध्यानाकर्षण करेंगे. साथ किसानों के धान को बोनस देने की मांग की ओर जोर देंगे. इसके अलावा विस क्षेत्र की सड़के, बेरोजगारी व अन्य सेवा-सुविधा की ओर ध्यानाकर्षण कराया जाएगा.