Representative Photo
Representative Photo

Loading

  • स्नान करने का मोह पड़ा महंगा
  • घटना से जिले में मची खलबली

गडचिरोली. 5 दोस्त मिलकर चामोर्शी तहसील के चिचडोह बैरेज में परिसर में भोजन पार्टी करने गये. ऐसे में बैरेज के पानी में स्नान करने के मोह में चार युवाओं के लिये महंगा पडा. पानी में स्नान करते समय गहराई का अंदाज नहीं आने के कारण चार युवकों की डुबने से मृत्यु हो गयी. वहीं एक युवक की जान मच गयी. यह घटना रविववार को शाम 4 बजे के दौरान घटी.

मृतकों में गडचिरोली निवासी  मोनु त्रिलोक शर्मा (26), चामोर्शी निवासी प्रफुल विठ्ठल येलुरे (20), शुभम रूपचंद लांजेवार(24) और  महेश मधुकर घोंगडे (20) का समावेश होकर जान बचे युवक नाम हर्षल धोडरे है. इधर घटना की जानकारी मिलते ही चामोर्शी पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और चारों मृत युवकों के शव को पानी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिये चामोर्शी के ग्रामीण अस्पताल में ले जाया गया. वहीं पोस्टमार्टम के बाद मृतक युवकों के शव उनके परिजनों के हवाले किया गया. इस घटना से चामोर्शी तहसील समेत संपूर्ण जिले में खलबली मच गयी है. 

बचानेवाले युवक ही डुबे

भोजन पार्टी समाप्त होने के बाद पांचों युवक स्नान करने के लिये पानी में उतरे. इस दौरान स्नान करते समय हर्षल पानी की गहराई में चला गया. हर्षल को पानी में डुबते देख मोनू, प्रफुल, महेश और  शुभम यह चारों उसे बचाने के लिये उसकी तरफ गये. लेकिन पानी अधिक गहरा होने और अंदाज नहीं आने के कारण चारों युवकों की डुबने से मृत्यु हा गयी. वहीं जिसे बचाने का प्रयास किया गया, वह सुरक्षित पानी से बारह निकला. लेकिन इसमें चारों युवाओं को अपनी जान से हाथ धोना पडा.

एक घंटे तक चली खोजमुहिम

घटना की जानकारी मिलते ही चामोर्शी पुलिस थाने के थानेदार  राजेश खांडवे, पुलिस उपनिरीक्षक सुधीर साठे, तुषार पाटील व पुलिस कर्मियों की टिम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची. विशेषत: मौके पर बोट नहीं होने के बाद भी पुलिस कर्मियों ने अपनी जान की बाजी लगाकर रस्सी की सहायता से पानी में छलांग मारे. करीब एक घंटों तक खोजमुहिम करने के बाद भी चारों युवाओं को बचाने में पुलिस को असफलता मिली. आखिकार मृत चारों युवकों को शव पानी से बाहर निकाले गये. इस कार्य के लिये पुलिस को स्थानीय लोगों ने सहायता की. 

मदर डे  पर माताओं को देखना पडा बेटों का शव

एक तरफ रविवार को संपूर्ण विश्व में मदर डे मनाया गया. जहां अनेकों ने इस दिवस के उपलक्ष्य में अपनी मां को खुशियां देने का प्रयास किया. वहीं लगबग सभी युवक-युवतियों की वाट्सएप डीपी पर अपनी मां की फोटो लगाकर मदर डे यह एक विशेष दिवस के रूप में मनाया गया. लेकिन दुसरी ओर चामोर्शी तहसील के चिचडोह बैरेज में घटी घटना में चार युवकों की डुबने से मृत्यु हो गयी. पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करने के बाद शव उनके परिजनों के हवाले कर दिया. जिससे मदर डे पर ही माताओं को अपने बेटों का शव देखने मिलने का दुखद घटना घटी है.