आज से 15-18 आयुगट के युवाओं को लगेगा टीका, जिला स्वास्थ्य विभाग ने की तैयारियां पूर्ण

    Loading

    गड़चिरोली. राज्य में कोरोना के साथ ओमिक्रॉन का खतरा तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे स्थिति में राज्य सरकार टीकाकरण को काफी महत्व दे रहा है. 100 फिसदी टीकाकरण का लक्ष्य सभी जिले को दिया गया है. ऐसे में 3 जनवरी से संपूर्ण राज्य में 15 से 18 वर्ष आयुगट के युवाओं को टीका लगाने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है.

    संबंधित आयुगट के युवक व युवतियों को कोरोना से लढ़ाई में सक्षम बनाने के लिये टीकाकरण का निमर्णय लिया गया है. जिसके तहत राज्य के आखरी छोर पर बसे गड़चिरोली जिले में जिला प्रशासन व जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण मुहिम सफलतापूर्ण चलाने के लिये समुचित तैयारियां की गई है. 

    55522 युवाओं को लगाया जाएगा टीका

    3 जनवरी से जिले में 15 से 18 वर्ष आयुगट के युवक-युवतियों को कोरोना का टीका लगाने की मुहिम शुरू की जाएगी. राज्य के आखरी छोर पर बसे गड़चिरोली जिले में 55522 लड़के-लड़कियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. संबंधित आयुगट के युवाओं को को-वैक्सिन का टीका लगाया जाएगा. पहले दिन जिले के तहसील मुख्यालय स्थित ग्रामीण अस्पताल, उपजिला अस्पताल और कुछ स्कूलों में यह मुहिम शुरू की जाएगी. ऐसी जानकारी मिली है. 

    4 जनवरी से सभी अस्पतालों में मिलेगा टीका 

    जिले के सभी तहसील और गांवों के 15 से 18 वर्ष आयुगट के युवक-युवतियों का टीकाकरण करने के लिये  जिला स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूर्ण की है. 3 जनवरी को जिले कुछ ही स्कूल और तहसील मुख्यालयों के अस्पतालों में टीका लगवाया जाएगा. लेकिन 4 जनवरी से जिले के सभी अस्पतालों में यह टीका निशुल्क रूप में उपलब्ध कराया जाएगा. विशेषत: ऑनलाईन पंजीयन करने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गयी है. 

    सभी लगाए टीका: जिलाधिश मीणा 

    गड़चिरोली के जिलाध्रिश संजय मीणा ने संबंधित आयुगट के लोगों से अपिल करते हुए कहां कि, ओमिक्रॉन और डेल्टा प्लस जैसे कोरानो वारियंट के चलते मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. वर्तमान स्थिति में कोरोना से बचाव हो और गंभीर बिमारी न हो, इसलिये टीकाकरण यह एकमात्र उपाय है. जिससे सभी टीकाकरण कर सुरक्षित रहें, ऐसा आहवान उन्होंने किया.