उड़ती धूल से नागरिकों को स्वास्थ्य खतरे में

    Loading

    गड़चिरोली. गड़चिरोली शहर के चामोर्शी मार्ग पर राष्ट्रिय महामार्ग का कार्य शुरू है. लेकिन इस कार्य काफी धिमि गति से शुरू होने के कारण यह कार्य लोगों के लिये सिरदर्द बनता नजर आ रहा है. विशेषत: इस मार्गो से भारी वाहनों का आवागमन जारी होने के कारण सड़की उड़ती धुल से नागरिकों के स्वास्थ्य पर विपरित परिणाम होने की संभावना जताई जा रही है. जिससे संबंधित विभाग के कार्य के प्रति शहरवसियों में तीव्र नाराजगी व्यक्त की जा रही है. 

    शात होते ही उड़ते हुए धुल के गुब्बारे

    वर्तमान स्थिति में चामोर्शी मार्ग पर राष्ट्रिय महामार्ग का कार्य शुरू है. वहीं उक्त कार्य अब तक पूर्ण नहीं होने के कारण वाहनधारकों को आवागमन करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं आए दिन इस मार्ग पर चक्काजाम की स्थिति निर्माण हो रही है. ऐसे में शाम के समय इस मार्ग पर धुल के गुब्बारे उडते नजर आते है.  जिसके कारण वाहनधारकों को भारी त्रासदि का सामना करना पड़ रहा है. 

    पानी डालने से किचड तैयार

    एक तरफ सड़क से उडती धुल के कारण वाहनधारकों समेत नागरिकों को विभिन्न बिमारियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दुसरी ओर संबंधित विभाग द्वारा धुल न उडे, इसलिये सड़क पर पानी डालने के कारण सड़क किचडमय हो रही है. जिसके कारण वाहन फिसलने की संभावना जताई जा रही है. जिससे संबंधित विभाग कायमस्वरूपी उपाययोजना करें, ऐसी मांग शहर के नागरिकों ने की है.