जंगली सुअरों द्वारा मक्का फसलों का भारी नुकसान, मुआवजा देने की घोडाम की मांग

    Loading

    आरमोरी. तहसील के जोगीसाखरा परिसर के रामपुर-सालमारा खेत परिसर में जंगली सुअरों के झुंड ने शिरकाव कर मका फसलों का बड़ा नुकसान किया है. जिससे किसान चिंता में है. वनविभाग ने नुकसानग्रस्त क्षेत्र का पंचनामा कर तत्काल नुकसान मुआवजा दिया जाए, ऐसी मांग जिला आदिवासी कांग्रेस के सचिव दिलीप घोडाम ने आरमोरी वनपरीक्षेत्र अधिकारी को पेश किए ज्ञापन से की है. 

    आरमोरी तहसील के अधिकांश किसान मका फसलों की ओर गए है. सालमारा का किसान माणिक कुमरे व रामपुर की किसान माधुरी जनार्दन टेंभुर्णे ने ग्रीष्मकालीन मक्का बुआई की. किंतू आधी रात में जंगली सुअरों के झुंड ने मक्का फसलों में शिरकाव कर प्रत्येकी डेढ एकड का मक्का फसलों की बर्बादी की. मक्का फसलों का नुकसान होने से किसान वित्तिय संकट में आ चुका है. 

    हाथ में आयी फसल रात के दौरान जंगली सुअरों के झुंड द्वारा नष्ट हुए है. इस बात की जानकारी प्राप्त होते ही दिलीप घोडाम ने नुकसानग्रस्त फसलों का निरीक्षण किया. जंगली सुअरों द्वारा रामपुर, सालमारा के किसानों का बड़ा नुकसान हुआ है. नुकसानग्रस्त क्षेत्र का तत्काल पंचनामा कर मुआवजा दे, ऐसी मांग दिलीप घोडाम ने वनपरीक्षेत्र अधिकारी अविनाश मेत्राम की ओर ज्ञापन से की है. इस समय चंदु टेंभुर्णे, माणीक कुमरे उपस्थित थे.

    ——————————————–

    30 जीजीपी – 18

    ———————————————-