टीकाकरण समेत आरटीपीसीआर की जांच बढ़ाएं, विभागीय आयुक्त प्राजक्ता लवांगरे के निर्देश

Increase investigation of RTPCR including vaccination, instructions of Divisional Commissioner Prajakta Lavangre

    Loading

    गड़चिरोली. गड़चिरोली जिले में अन्य जिले की तुलना में देरी से कोविड संक्रमण बढ़ रहा है. जिससे लोग संक्रमण संदर्भ में अनभिज्ञ रहने की संभावना को इनकार नहीं किया जा सकता. जिससे जिले के टीकाकरण को गती देने के साथ ही आरटीपीसीआर कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश विभागीय आयुक्त नागपूर प्राजक्ता लवांगरे-वर्मा ने जिला प्रशासन को दिए. 

    जिलाधिकारी कार्यालय में कोविड संदर्भ में आनेवाले खतरे को रोकने के लिए उपययोजना का जायजा लेते समय वे बोल रहे थे. बैठक में जिलाधिकारी संजय मीणा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुमार आशीर्वाद, प्रकल्प अधिकारी आशिष येरेकर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी संजय जठार व अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे. 

    टीकाकरण संदर्भ में गलतफहमी दूर करे 

    जिले के एटापल्ली, भामरागड, सिरोंचा, मुलचेरा व अहेरी क्षेत्र में टीकाकरण का प्रमाण कम है. उस जगह पहला डोज लेनेवाली संख्या अन्य तहसील की तुलना में काफी कम है. जिससे ऐसे जगह अलग तरह की मुहीम चलाकर उन्हें टीकाकरण का महत्व बताकर जनजागृती करे, ऐसी सूचना प्राजक्ता लवांगरे ने दी.

    इसके लिए गावस्तर पर आशा, आंगनवाड़ी ताई, शिक्षक, पटवारी तथा ग्रामसेवक की मदद लेने का मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुमार आशिर्वाद ने कहा. जिलाधिकारी संजय मीणा ने इस समय आगामी सप्ताह से 300 टीमों की विशेष टीकाकरण की मुहीम शुरू करने की बात इस समय उन्होंने कही. तथा अब घर घर में टीकाकरण कर गड़चिरोली जिले में 100 उद्दिष्ट पुर्ण करने की ग्वाही उन्होंने इस समय दी. 

    आईटीआई युवाओं के चयन का नियोजन 

    बैठक के दौरान विभागीय आयुक्त ने वेंटीलेटर, ऑक्सिजन प्लान्ट, बेड की उपलब्धता, वर्तमान स्थिती में शुरू होने का सुनिश्चित करने समेत उसके लिए आवश्यक मनुष्यबल उपलब्ध होने का सुनिश्चित करने की सूचना की. ऑक्सिजन प्लांट आगे अखंड शुरू रहने के लिए मनुष्यबल निर्मिती के साथ ही कौशल्य मनुष्यबल होनेवालों की निर्मिती करे. इसके लिए जिला औद्योगिक प्रशिक्षण से युवाओं का चयन किया जा सकेगा इसके लिए नियोजन करे ऐसी सूचना उन्होंने इस समय दिए.