शहर का अतिक्रमण दे रहा दुर्घटना का न्यौता, अतिक्रमण के चलते गई एक की जान

    Loading

    गड़चिरोली. गड़चिरोली जिला मुख्यालय में मुख्य मार्गो पर छोटे-मोटे व्यवसायिकों ने अतिक्रमण कर अपना व्यवसाय सजाया है. सड़क किनारे ही व्यवसायिक अपने दुकान सजाने के कारण शहर में आए दिन छोटे-मोटे हादसे हो रहे है. ऐसे में अतिक्रमण के चलते सोमवार की शाम शहर पुलिस थाने के सामने ट्रक की टक्कर में एक दोपहिया सवार की मृत्यु हो गयी.

    यह हादसा इतना भिषण था कि, ट्रक की चपेट में आने के बाद ट्रक ने काफी दूर तक दोपहिया सवार व्यक्ति को घसिटते हुए ले गया. जिसमें उसके शरीर के टूकड़े हो गये. इस घटना से संपूर्ण शहरवासियों में खलबली मच गयी. इस घटना को अवैध अतिक्रमण ही जिम्मेदार होने की बात कही जा रही है. जिससे नगर परिषद प्रशासन इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर मुख्य मार्गो का अतिक्रमण हटाए, ऐसी मांग अब शहरवासियों द्वारा की जा रही है.

    अनेक वर्षो से कायम है अतिक्रमण

    शहर के चारों मुख्य मार्गो पर पिछले अनेक वर्षो से व्यवसायिकों ने अतिक्रमण कर अपना जीवनयापन कर रहे है. लेकिन व्यवसायिकों का यह अतिक्रमण वाहनधारकों के लिये जानलेवा साबित हो रहा है. हालांकि नगर परिषद द्वारा पिछले कुछ वर्षो की कालावधि में दो से तीन बार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई. लेकिन वर्तमान में शहर का अतिक्रमण जैसे थे है. जिसके कारण शहर में यातायात की समस्या भी निर्माण हो रही है.

    नप ने भिजवाया था अतिक्रमणधारकों को नोटिस

    हाल ही में नगर परिषद प्रशासन द्वारा शहर के मुख्य मार्गो पर बसे अतिक्रमधारकों को उनका अतिक्रमण हटाने संदर्भ में नोटिस भिजवाया गया था. जिसके कारण शहर के अतिक्रमणधारक व्यवसायिकों को खलबली मच गयी थी. लेकिन नगर परिषद का इस नोटिस का विरोध करते हुए शहर के कुछ राजनितिक और सामाजिक संगठन सड़क पर उतर गये. इतना ही राजनितिक दलों ने जिलाधिश कार्यालय पर मोर्चा निकालकर अतिक्रमणधारकों का का अतिक्रमण न हटाने की मांग की थी.

    पार्किंग सुविधा नहीं होने से समस्या

    एक तरफ दुर्घटना होने की संभावना जताते हुए नगर परिषद प्रशासन ने शहर के अतिक्रमणधारक व्यवसायिकों को नोटिस भिजवाया है. लेकिन दुसरी ओर शहर के मुख्य चौक समेत अन्य जगह पर वाहन रखने के लिये पार्किंग सुविधा उपलब्ध कराने में नगर परिषद द्वारा अनदेखी बरती जा रही है. जिसके कारण वाहनधारकों को मजबूरन अपने वाहन सड़क किनारे रखने पड़ रहे है. जिससे दुर्घटना होने की संभावना जताई जा रही है. जिससे नगर परिषद प्रशासन तत्काल शहर में पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराए, ऐसी मांग शहर के नागरिकों ने की है.

    अतिक्रमणधारकों पर होगी कार्रवाई: वाघ

    गड़चिरोली नगर परिषद के मुख्याधिकारी विशाल वाघ ने कहां कि, महामहिम राज्यपाल के दौरे के दौरान नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाया था. वहीं दिवाली के पहले भी अतिक्रमणधारकों को नाटिस भिजवायी गई थी. मात्र सथानीय जनप्रतिनिधियों ने अतिक्रमणधारकों का पक्ष लेते हुए जिलाधिश कार्यालय पर मोर्चा निकाला था. लेकिन अब सड़क हादसा न हो, इसलिये नगर परिषद अतिक्रमण हटाव कार्रवाई करेगी, ऐसी बात उन्होंने कही.