court
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. धानोरा तहसील के सावंगा गांव परिसर में शुरू पुलिया का निर्माणकार्य शुरू रखने के लिये खुद को नक्सली बताकर 60 लाख रूपयों की मांग करने वाले 6 आरोपियों को पेंढरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसी बीच सोमवार को सभी आरोपियों की पीसीआर की अवधि समाप्त होने पर सभी को न्यायालय में पेश किया गया जहां न्यायालय ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है. आरोपियों में नितेश मट्टामी, गणेश नरोटी, प्रभाकर पदा, बंडू हिचामी, प्रदीप उसेंडी  और मनिराम पदा का समावेश है.

    संबंधित 6 आरोपी सावंगा गांव समीपस्थ पुलिया निर्माणकार्य स्थल पर पहुंचे और खुद को नक्सली बताते हुए कार्यरत मजदूर व मिस्त्री की पिटाई की. वहीं निर्माणकार्य शुरू रखने के लिये 60 लाख रूपयों की मांग करते हुए मजदूरों के मोबाइल छीनकर ले गये थे, लेकिन संबंधित आरोपियों पर संदेह आते ही ग्रामीणों ने पैसे देने की बात कह दो आरोपियों को गांव बुलाया. और वहां पर दोनों आरोपियों को पकड़कर पेंढऱी पुलिस के हवाले कर दिया.

    इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया और न्यायालयीन ने पेश करने पर न्यायालय ने सोमवार तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया था. ऐसे में सोमवार को दोबारा सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया. जहां न्यायालय ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है. विशेषत: इनमें से दो आरोपी आत्मसमर्पित नक्सली हैं.