सुरक्षा रेलींग का अभाव, दुर्घटना की संभावना, वैनगंगा नदी के पुलिया का मामला

    Loading

    आरमोरी. पुलिया से आवागमन करते समय किसी भी तरह की दुर्घटना न हो, इसलिये प्रत्येक पुलिया के दोनों छोर पर सुरक्षा रेलींग लगाए जाते है. लेकिन दुसरी ओर आरमोरी-ब्रम्हपुरी तहसील की सीमा पर बहनेवाली वैनगंगा नदी के पुलिया के सुरक्षा रेलींग पुरी तर टूट गये है.

    जिससे पुलिया पर दुर्घटना होने की संभावना जताई जा रही है. जिससे संबंधित विभाग इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर तत्काल सुरक्षा रेलींग लगाए, ऐसी मांग आरमोरी और ब्रम्हपुरी तहसील के नागरिकों ने की है.

     वैनगंगा नदी पर 40 वर्ष पहले पुलिया का निर्माण किया गया है. इसके बाद दो वर्षो की कालावधि में दोनों बाजु से मरम्मत भी की गई. लेकिन अगस्त माह में गोसेखर्द डैम्प के दरवाजे खोले जाने के कारण वैनगंगा नदी पर बाढ़ की स्थिति निर्माण होकर इस पुलिया के सुरक्षा रेलींग टूट गये.

    पुलिया के दोनों बाजुओं के सुरक्षा रेलींग टूटे होने के कारण इस पुलिया से आवागमन करनेवाले वाहनधारकों पर खतरा मंडराते हुए दिखाई दे रहा है.  इस पुलिया से सर्वाधिक यात्रि वाहन समेत भारी वाहनों का आवागमन होता है.

    विशेषत:  पुलिया पर सुरक्षा रेलींग लगाने संदर्भ में नागरिकों द्वारा संबंधित विभाग से अनेक बार पत्रव्यहार किया गया. लेकिन अब तक रेलींग लगाने संदर्भ में किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई. जिससे नागरिकों में तीव्र नाराजगी व्यक्त की जा रही है.