लोकार्पण को बीते 5 माह, नहीं हुआ कार्य शुरू

    Loading

    •  लखमापुर बोरी के नए स्वास्थ्य केंद्र कार्यरत होने की मरीजों को प्रतिक्षा 

    चामोर्शी. तहसील के लखामपूर बोरी परिसर के जनता के स्वास्थ्य का विचार कर जिला वार्षिक योजना कार्यक्रम अंतर्गत निधि उपलब्ध कराया गया. जिसके तहत इमारत निर्माण कर उक्त इमारत का लोकार्पन समारोह भी संपन्न हुआ. किंतू इमारत का लोकार्पन होकर 5 माह का कालावधि बितने के बावजूद भी इस नए इमारत से अबतक कार्य शुरू नहीं होने से नागरिकों में नाराजगी व्याप्त है. 

    लखामापुर बोरी सह 16 गांवों का मध्यवर्ती स्थान है. इस परिसर की जनसंख्या 17 हजार 243 है. इस स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत 6 उपकेंद्र का समावेश है. 4 दिसंबर 2021 को इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के उपस्थिती में लोकार्पन समारोह संपन्न हुआ. इस दौरान संबोधित करते हुए पालकमंत्री ने कहां कि, इस क्षेत्र के सड़के, स्वास्थ्य, शिक्षा यह प्रमुख समस्याएं तत्काल हल करने के लिए अपने स्तर पर हल करने की बात कहीं थी. किंतू नए इमारत का लोकार्पन संपन्न होकर 5 माह का कालावधि बितने के बावजूद अबतक इस इमारत से कार्य शुरू नहीं होने से फिलहाल यह इमारत शोपिस बनी हुई है.

    सुसज्ज इमारत है. किंतू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रिक्त पद व कायम स्वरूपी वैद्यकीय अधिकारी अबतक उपलब्ध नहीं होने से पुराने इमारत से ही कार्य शुरू है. गांव के मुख्य प्रवेशद्वार होनेवाले जिला परिषद केंद्र स्कूल की इमारत के पपास इमारत खड़ी है. किंतू करोड़ों रूपये खर्च कर जिस उद्देश से इमारत निर्माणकार्य हुआ, उस उद्देश की ही धज्जीयां उडाई जा रही है. 

     गांव में स्वास्थ्य केंद्र होने के बावजूद आवश्यक स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध नहीं होने से नागरिक उपचार हेतु तहसील मुख्यालय पर जाने पर मजबूत है. जिससे उन्हे मानसिक व वित्तीय परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिससे जनता के स्वास्थ्य का विचार कर तत्काल रिक्त पद भरकर उक्त नए इमारत से स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.