मेड़ीगट्टा प्रकल्प बाधित हुए आक्रमक, सिरोंचा तहसील कार्यालय पर दी दस्तक; तेलंगाना के अखबार की जलाई होली

    Loading

    गड़चिरोली. सिरोंचा तहसील की सीमा पर तेलंगाना सरकार द्वारा बनाए गए मेडीगट्टा प्रकल्प के चलते सिरोंचा तहसील के किसानों का भारी नुकसान हुआ है. जिससे प्रकल्पग्रस्त किसानों ने मुआवजा देने व जमीन संपादन करने की मांग को लेकर पिछले कुछ माह से संषर्घ कर रहे है.

    वहीं स्थानीय प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा नुकसानग्रस्त क्षेत्र का पंचनामा करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. लेकिन दुसरी ओर तेलंगाना राज्य के नमस्ते तेलंगाना नामक अखबार ने मद्दीकुंड़ा के सरपंच व आरड़ा के उपसरपंच की प्रतिक्रिया न लेते हुए उनके फोटो के साथ खबर प्रकाशित की.

    साथ ही तेलंगाना राज्य के मुख्यमंत्री के कार्य की सराहना की गई है. इस मामले से गुस्साए मेडीगट्टा प्रकल्प बाधित किसानोंं ने सिरोंचा तहसील कार्यालय पर दस्तक देकर तहसील कार्यालय के सामने ही तेलंगाना में प्रकाशित होनेवाले नमस्ते तेलंगाना अखबार की होली जलाकर अखबार के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. इस समय बापन्ना रामन्ना रंगु, राईला पप्पया, नैनेनी रमेश, रंगु दुर्गय्या, श्रीनिवास लक्ष्मीनारायण रंगु, रंगु मनोज लच्चना, तिरूपति रामन्ना मुद्दाम समेत बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे.

    … तो फिर 4 अक्टूबर से आंदोलन करने की चेतावनी

    प्रकल्पग्रस्त किसान व नुकसानग्रस्त नागरिकों को न्याय दिलाने के लिये इससे पहले भी सिरोंचा तहसील कार्यालय के सामने धरना आंदोलन किया गया था. इसके बाद उपविभागीय अधिकारी से चर्चा होने के बाद आंदोलन समाप्त किया गया था. ऐसे में अब आगामी  3 अक्टूबर को पुन: पिडि़त किसान व नागरिकों की बैठक आयोजित की गई है. यदि उक्त बैठक में नुकसानग्रस्तों को समाधान न मिलने पर 4 अक्टूबर से पुन: तीव्र आंदोलन किया जाएगा. ऐसी चेतावनी भी तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में भी पिडि़त किसान व नागरिकों ने दी है.