File Photo
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. शिवराजपुर-उसेगाव इस मुख्य मार्ग से उसेगांव को जाने हेतु निकले युवक, युवतियों पर बाघ ने हमला कर युवक को मौत के घाट उतारने की घटना आज 3 मई को दोपहर के दौरान उजागर हुई. मृतक का नाम चोप निवासी अजित सोमेश्वर नाकाडे (24) है. बतां दे कि, 20 दिनों के अंतराल के दौरान बाघ का यह दुसरा हमला है. जिसमें किसी की जान गई है. जिससे उसेगाव जंगल परिसर में दहशत निर्माण हुई है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार चोप निवासी अजित नाकाडे (24) यह देसाईगंज की एक युवति को लेकर दोपहिया से शिवराजपुर- उसेगांव इस मुख्य मार्ग से उसेगांव की जाने हेतु निकले थे. इस दौरान दोनों उसेगांव जंगल परिसर में लघुशंका हेतु दोपहिया से उतरकर रूके थे. इस दौरान झाडियों में छिपे बाघ ने नाकाडे पर हमला कर उसे अपना निशाना बनाया. इस बीच उसके समिप खडी युवति ने उसे बचाने का प्रयास किया. इस दौररान बाघ ने उसपर भी हमला कर दिया. बाघ ने उसे पंचा मारकर उसे भी घायल किया. किंतू सुदैव से इसमें वह युवति बच गई. ऐसी जानकारी है.

    घटना की जानकारी मिलते ही वडसा वनविभाग के वनाधिकारी सहाय्यक उपवनसंरक्षक मनोज चव्हाण, वन परिक्षेत्र अधिकारी विजय धांडे, वनरक्षक के. वाय. कराडे समेत देसाईगंज पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. इस दौरान जंगल परिसर में खोज मुहिम चलाने पर घटनास्थल से 20 मीटर दूरी पर अजित का शव दिखाई दिया. मामले का पंचनामा कर शव शव को कब्जे में लिया गया. इस दौरान देसाईगंज के ग्रारमीण अस्पताल में शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया. देसाईगंज पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. 

    वनविभाग ने की वित्तीय मदद 

    घटना की जानकारी मिलते ही विधायक कृष्णा गजबे ने तत्काल चोप गांव में पहुंचकर परिवार से मुलाकात करते हुए नाकाडे परिवार की सात्वना की. मामले की गंभीरता को देखते हुए वडसा वनविभाग की ओर से मृतक के परिवार को विधायक कृष्णा गजबे के हाथों तत्काल 15 हजार की वित्तीय मदद दी गई. 

    बाघ का तत्काल बंदोबस्त करे, अन्यथा आंदोलन 

    14 अप्रैल को उसेगाव जंगल परिसर में ही कुरुड के निवासी मधूकर मोतीराम मेश्राम की बाघ ने जान ली थी. तभी उक्त आदमखोर बाघ का बंदोबस्त करने की मांग की थी. किंतू जिस कारण वडसा वनविभाग के दल ने ट्रैप कैमेरे लगाए थे. इस दौरान उसी घटनास्थल से महज कुछ दूरी पर आज मंगलवार को फिर और एक व्यक्ती की जान ली है. महज 20 दिनों के अंतराल में बाघ ने दुबारा और एक व्यक्ति की जान लेने से उक्त आदमखोर बाघ का तत्काल बंदोबस्त करे, अन्यथा तिव्र आंदोलन किया जाएगा. 

    कृष्णा गजबे

    आमदार, आरमोरी विधानसभा क्षेत्र

    ——————————————–

    3 जीजीपी 22- बाघ के हमले में मृत युवक 

    ——————————————–

    बॉक्ससाठी…

    वनाधिकारी के निर्णय की ओर लगा ध्यान 

    उसेगांव जंगल परिसर में आदमखोर बाघ ने अबतक 2 लोगों की जान ली है. इससे पूर्व विधायक कृष्णा गजबे ने उक्त बाघ का बंदोबस्त करने हेतु वनविभाग की ओर प्रयास किया था. इसके बाद विशेष दस्ता वडसा वनविभाग में दाखिल हुआ हे. इस दल द्वारा युद्धस्तर पर कार्य शुरू है. किंतू अबतक दस्ते को सफलता नहीं मिली है. इस दौरान बाघ ने और 1 व्यक्ति की जान लेने से परिसर के नागरिक, किसानों में व्यापक दहशत है. सोमवार को भी वनविभाग का दल आदमखोर बाघ की तलाश में था. ऐसे में बाघ ने उसपर भी छलांग लगाने की बात कहीं जा रही है. इस दौरान रात के दौरान देसाईगंज-शिवराजपूर मार्ग पर के नाले में बाघ ने डेरा डालने से यह मार्ग बंद किया गया था. उक्त आदमखोर बाघ का अब भी इस परिसर में विचरण है. जिस कारण वनविभाग के प्रति रोष व्यक्त हो रहा है. जिससे वनविभाग अब क्या भूमिका लेता है, इस ओर सभी का ध्यान लगा हुआ है. ——————————————–

    3 जीजीपी 23- बाघ का संग्रहित फोटो ——————————————–