कुरखेडा पंस के पूर्व उपसभापति पर जानलेवा हमला; 1 आरोपी गिरफ्तार, 3 फरार

    Loading

    कुरखेडा. स्थानीय पंचायत समिति के पूर्व उपसभापति मनोज दुणेदार पर गोठणगांव‌ के नाका समिपस्य उनके खेत में 4 अपराधिक प्रवृत्ती के लोगों ने चाकू, डंडे व पत्थरों से जानलेवा हमला करने से वे गंभीर रूप से घायल होने की घटना शनिवार को रात 8 बजे के दौरान घटी. इस मामले में 1 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं 3 आरोपी फरार है. गिरफ्तार आरोपी का शावेज उर्फ सोनू आझमी है. वहीं फरार आरोपियों में निकेश मेश्राम, अरबाज खान व मुकेश कराडे है. यह सभी कुरखेड़ा के निवासी है. इस घटना से कुरखेड़ा तहसील में खलबली मची है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, गोठणगांव नाका के पास मनोज दुणेदार का खेत है. इस खेत में गोशाला है. यहां का प्रबंधन देखने हेतु उन्होने एक परिवार को यहां रोजंदारी पर रखा है. शनिवार को मनोज दुणेदार यह रामगड से कुरखेड़ा की ओर लौट रहे थे. इस दौरान उनके खेत में कार्यरत रोजंदारी परिवार के साथ कुछ लोग विवाद कर मारपिट करते हुए नजर आए. वे अपने खेत में पहुंचकर उन्हसे पुछकर रोकने का प्रयास किया. किंतू हमलावरों ने चाकू, डंडे व पत्थरों से हमला किया. इसमें मनोज दुणेदार गंभीर घायल हुए.

    इस समय वहां स्थित महिलाओं को भी आरोपियों ने मारपिट की. मनोज दुणेदार ने सतर्कता बरतते हुए कुरखेड़ा पुलिस थाने में फोन कर घटना की जानकारी दी. पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने घटनास्थल से शावेज उर्फ सोनू आझमी इस आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं अन्य आरोपी निकेश मेश्राम, अरबाज खान व मुकेश कराडे यह तिनों फरार हुएं. गंभीर घायल दुणेदार को तहसील कांग्रेस के अध्यक्ष जयंत हरडे नने अपने वाहन से उपजिला अस्पताल में दाखिल किया.

    आरोपी के खिलाफ कुरखेड़ा पुलिस थाने में आज 29 मई को विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. फरार आरोपी की पुलिस खोज कर रही है. मामले की जांच उपविभागीय पुलिस अधिकारी साहील झरकर, थानेदार अभय आष्टेकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक देवराव भांडेकर कर रहे है. 

    आरोपी को 3 दिन की पुलिस हिरासत 

    कुरखेड़ा पुलिस ने मनोज दुणेदार पर हुए हमले के मामले में शावेज आझमी नामक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आज 29 मई को आरोपी को आरमोरी के न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय ने उसे 3 दिन की पुलिस हिरासत सुनाई है. 

    ली गई निषेध सभा

    शनिवार को रात के दौरान कुरखेडा पंस के पूर्व उपसभापति मनोज दुणेदार पर हुए हमले के कारण कुरखेड़ा व परिसर के नागरिकों में खलबली मची है. वहीं कुरखेड़ा में अशांतता का वातावरण निर्माण हुआ है. शांव में शांति व सुव्यवस्था बनी रहे, और ऐसे हमला फिर न हो, इसके लिए नागरिक, महिला, जनप्रतिनिधि, युवाओं को संगठीत होना आवश्यक है. जिससे कुरखेडा के गांधी चौक में आज 29 मई को रात 7.30 बजे के दौरान सभा का आयोजन किया गया था. इसमें चर्चा करते उक्त हमले का निषेध किया गया.