नक्सलियों ने फूंके 4 वाहन, एटापल्ली तहसील की घटना

    Loading

    एटापल्ली. जिले की एटापल्ली तहसील के हालेवारा पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत आनेवाले मवेली-मोहुर्ली मार्ग पर शुरू नुतनीकरण के कार्य में तैनात चार वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. यह घटना रविवार की रात घटी. इस घटना से परिसर के लोगों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है.

    नक्सलियों द्वारा जलाए गए वाहनों में दो पोकलेन मशीन, एक ट्रैक्टर और एक ट्रक का समावेश है. इस घटना में सड़क का निर्माणकार्य करनेवाले ठेकेदार का करोड़ों रूपयोंं का नुकसान हुआ है. इधर घटना की जानकारी मिलते ही हालेवारा पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का पंचनामा किया. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, एटापल्ली तहसील के अनेक मार्गो की हालत खस्ता हो गयी. तहसील के नागरिकों की मांग के बाद तहसील में सड़क निर्माण और मरम्मत के कार्य शुरू हो गये. इसी बीच रविवार की रात मवेली गांव समीपस्थ सड़क निर्माण पर कार्य करनेवाले वाहनों को रखा गया था. इस दौरान कुछ बंदुकधारी नक्सली वाहनों के पास पहुंचे. और चौकीदार को नींद से उठाने के बाद कुछ ही पल में एक-एक कर वाहनों को आग लगा दी. आगजनी की घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगल में फरार हो गये. इधर हालेवारा पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का पंचनामा किया. इस घटना से निर्माणकार्य प्रभावित होने के साथ ही परिसर के लोगों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है.

    ठेकेदार का ढाई करोड़ का नुकसान 

    एटापल्ली-कसनसूर इस मार्ग की हालत पिछले अनेक वर्षो से खस्ता हो गयी थी. सड़क की मरम्मत करने की मांग को लेकर क्षेत्र के नागरिकों ने अनेक बार जन आंदोलन किया था. जिसके बाद अहेरी विस क्षेत्र के विधायक धर्मरावबाबा आत्राम के हाथों इस मुख्य मार्ग के मरम्मत व नुतनीकरण कार्य का उदघाटन भी किया गया था.

    जिसके बाद इस क्षेत्र में सड़क निर्माण के कार्य को शुरूआत हो गयी. इसी बीच रविवार की रात मवेली-मोहुर्ली मार्ग पर सड़क निर्माणकार्य पर तैनात चार वाहनों को नक्सलियों ने आग लगा दी. इस घटना में वल्लभभानी कन्स्ट्रक्शन प्राईवेट लिमिटेड कंपनी का करीब ढाई करोड़ रूपयों का नुकसान होने की बात कही जा रही है. 

    नक्सली एटापल्ली तहसील को बना रहे टार्गेट

    पिछले एक माह की कालावधि में नक्सलियों ने सर्वाधिक एटापल्ली तहसील में ही हिसंक घटना को अंजाम दिया है. एक माह पहले एक ही दिन दो लोगों की हत्याएं की गई. इस घटना से संपूर्ण एटापल्ली तहसील में खलबली मच गयी थी. वहीं एक दिन पहले हालेवारा क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या की.और अब सड़क निर्माणकार्य पर तैनात चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया. जिससे नक्सली एटापल्ली तहसील को अपना लक्ष्य बनाने की बात कही जा रही है.