अब जिलावासियों  को पहनना पड़ेगा मास्क, जिलाधीश मीणा ने जारी किया आदेश

    गड़चिरोली. पिछले कुछ दिनों से राज्य में तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ रहे है. वहीं अब राज्य के आखरी छोर पर बसे गड़चिरोली जिले में कोरोना अपने पैर पसारने लगा है. इसलिये जिले को कोरोनामुक्त रखने के लिये जिलाधिश से आदेश जारी कर जिले के लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होने की बात कही है.

    गत दो वर्ष देश समेत राज्य में कोरोना का संक्रमण तीव्र होने के कारण सरकार को लॉकडाऊन करने की नौबत आन पड़ी थी. कोरोना के चलते अनेक लोगों ने अपनी जान भी गवाई थी. ऐसे में कोरोना की चौथी लहर आने की संभावना जताई जा रही है. जिसके नुसार राज्य सरकार के आदेश पर जिलाधिश ने आदेश जारी कर सभी लोगों को मास्क पहनना जरूरी होने की बात कही है. 

    मास्क नहीं पहनोगे तो, 500 रूपये जुर्माना 

    कोरोना संक्रमण के मद़देनजर जिले के नागरिक नियमित मास्क का उपयोग करें, इसलिये जिलाधिश ने आदेश जारी किया है. वहीं आदेश का पालन न करते हुए मास्क नहीं पहनने वाले लोगों से 500 रूपये जुर्माना वसूलने की बात भी जिलाधिश ने अपने आदेश में कही है. जिससे जिलावासियों को अब मास्क पहनाना जरूरी हो गया है. वहीं जिलाधिश के इस आदेश पर अमल करने के लिये यंत्रणा में भी कार्यान्वित करने की जानकारी मिली है. 

    आदेश पर सभी क्षेत्र में हो अमल 

    जिलाधिश ने अपने आदेश में कहां कि, वर्तमान स्थिति में कोरोना के मरीज जिले में होने से कोरोना का संक्रमण रोकने के लिये व नियंत्रण में लाने के लिये सभी सरकारी, गैरसरकारी व निजी औद्योगिक आस्थापना समेत सभी सार्वजनिक संस्थाओं में मास्क का उपयोग करना बंधनकारक किया गया है. वहीं मास्क का उपयोग न करनेवालों से जुर्माना वसूलने का प्रावधान किया गया है. जिससे इस आदेश पर सभी क्षेत्र में अमल करने की बात आदेश में कही गई है. 

    जिले में 17 सक्रीय बाधित

    जिले में आज, 15 जून को 437 कोरोना जांच की गई. उनमें से 3 नए कोरोना बाधित मिले. तथा 3 लोगों ने कोरोना से जंग जीती है. तथा सक्रिय कोरोना बाधितों की संख्या 17 पर पहुंची है. 

    जिले में अब तक बाधित 37454 में से कोरोनामुक्त होनेवाली संख्या 36664 पर पहुंची है. अब तक जिले में कुल 773 लोगों की मृत्यू कोरोना के चलते हुई है. जिले के कोरोना मरीज स्वस्थ्य होने का प्रमाण 97.89 प्रश, सक्रिय मरीजों का प्रमाण 0.05 प्रश व मृत्यू दर 2.06 प्रश हुआ है. आज के नए बाधितों में धानोरा तहसील के 3 लोगों का समावेश है. तथा कोरोनामुक्त होनेवालों में धानोरा तहसील के ही 3 लोगों का समावेश है.