Rs 42,000 Liquor seized, one accused case registered

Loading

  • ST बस से शराब की तस्करी 

आष्टी. अवैध रूप से शराब की बिक्री व तस्करी के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए गए मुहिम के चलते शराब विक्रेताओं में हड़कंप मचा हुआ है. शराब तस्करी के लिए तस्कर नए-नए विकल्प अपना रहे हैं. ऐसा ही एक मामला आष्टी के बस स्टैन्ड पर दिखाई दिया. रापनि की बस से शराब की तस्करी कर रहे शराब विक्रेता को आष्टी पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया. उसके पास से 42,000 रु. की देशी-विदेशी शराब जब्त की गई.

चंद्रपुर से आष्टी मार्ग से आने वाले बस से अवैध रूप से शराब की तस्करी होने की गुप्त जानकारी आष्टी पुलिस को प्राप्त हुई.  पुलिस ने आष्टी बस स्थानक पर पहुंचकर बस (क्र. एमएच. 40 वाय. 5510) की जांच करने पर 42,400 रु. की देशी, विदेशी शराब बरामद की. इस मामले में बस में सवार आरोपी मुलचेरा तहसील के शातीग्राम निवासी नलिन अनिलचंद्र डे (43) पर शराबबंदी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. उक्त कार्रवाई पुलिस निरीक्षक कुंदन गावडे, पुलिस उपनिरीक्षक अजयकुमार  राठोड, पुलिस उपनिरीक्षक गणेश जंगले, ज्ञानेश्वर मस्के, राजू पंचफुलीवार, वंदना दोनाडकर आदि ने की. 

नई-नई तकनीक अपना रहे तस्कर

शराबबंदी वाले गड़चिरोली जिले में धड़ल्ले से शराब की अवैध बिक्री होती है. पड़ोसी जिलों से जिले में शराब की तस्करी की जाती है. किंतु बीते कुछ दिनों में जिला पुलिस अधीक्षक ने अवैध व्यवसाय पर नकेल कसने हेतु व्यापकस्तर पर उपाययोजना शुरू कर दिए हैं.  जिले में शराब विक्रेता व तस्करों पर कार्रवाईयां की जा रही है. निरंतर कार्रवाईयों के चलते शराब विक्रेता व तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है. ऐसे में विभिन्न तकनीक का उपयोग करते हुए यह शराब विक्रेता व तस्कर जिले में शराब तस्करी का प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं. विगत दिनों अनेक कार्रवाईयों में शराब तस्करों को पुलिस ने दबोचा है.