ST BUS
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. पिछले ढाई माह से रापनि कर्मचारियों का हड़ताल शुरू है. जिसके कारण जिले के यात्रियों  के हाल-बेहाल हो गये है. बसे बंद होने के कारण मजबूरन यात्रियों को निजि वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है. इसी बीच अचानक पिछले कुछ दिनों से गड़चिरोली जिला अंतर्गत और बाहर जिले में जाने के कारण करीब 15 बसफेरियां शुरू होने के कारण जिले के यात्रियों को कुछ हद तक राहत मिली है.

    लेकिन उक्त बसेस भी समय पर नहीं पहुंचाने के कारण यात्रियों को घंटों तक बसेस की प्रतिक्षा करनी पड़ रही है. बुधवार को सुबह के समय शहर के चामोर्शी मार्ग पर अनेक यात्रि बसों की प्रतिक्षा कर रहे थे. लेकिन काफी देर तक बस नहीं आने के कारण यात्रियों में निराशा छा गयी थी. 

    गड़चिरोली विभाग नहीं होगी निजि चालकों की भर्ती 

    एक तरफ राज्य के विभिन्न जिलों में रापनि कर्मचारियों के हड़ताल के चले यात्रियों को हो रही असुविधाओं के मद्देनजर निजि वाहन चालकों की भर्ती की जा रही है. जिसके कारण अनेक जिलों में बसों का संचालन बढ़ गया है. लेकिन गड़चिरोली जिले में निजि वाहनचालकों के भर्ती संदर्भ में कोई आदेश नहीं मिला है. गड़चिरोली विभागीय नियंत्रक कार्यालय अंतर्गत आनेवाले गड्चिरोली, ब्रम्हपुरी और अहेरी डिपों में निजि वाहनचालकों की भर्ती नहीं होगी, ऐसी जानकारी गड़चिरोली डिपो से मिली है. 

    निजि वाहनधारकों की मनमानी जारी 

    गत ढ़ाई माह से रापनि कर्मचारियों का हड़ताल जारी होने के कारण संपूर्ण जिले में रापनि की बससेवाएं पुरी तरह प्रभावित हो गयी थी. जिसके कारण यात्रियों को निजि वाहनों का सहाराना लेना पड़ रहा है. वर्तमान स्थिति में रापनि की कुछ बसफेरिया शुरू हो गयी है. लेकिन उक्त बसेस समय पर नहीं पहुंच पाने के कारण यात्रियों को अब भी निजि वाहनों के भरोसे पर रहना पड़ रहा है. ऐसे में निजि वाहनधारक क्षमता से अधिक यात्रियों को वाहनों में बिठाने के साथ ही यात्रियोंं से अधिक पैसे वसूलकर मनमानी करते नजर आ रहे है. जिससे संबंधित विभाग को इस ओर गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है. 

    कर्मचारियों का हड़ताल रहेगा जारी

    इधर हड़ताल कर रहे रापनि कर्मचारियों ने बताया कि, पिछले ढ़ाई माह की कालावधि से कर्मचारी अपनी प्रमुख मांग को लेकर हड़ताल कर रहे है. कपकपाते थंड औैर अकाली बारिश के बीच  हड़ताल शुरू है. लेकिन अब तक सरकार द्वारा कर्मचारियों की मांग की ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जा रहा है. साथ ही कर्मचारियों को रामभरोसे छोड़ दिया गया है. जिसके कारण मांग पूर्ण होने तक हड़ताल जारी रहेगा, ऐसी बात गड़चिरोली के हडताल कर्ता रापनि कर्मचारियों ने कही है.