Bribe, Maharashtra
महाराष्ट्र में रिश्वत

    Loading

    गड़चिरोली. जमीन की फेरफार करने के लिये 2 हजार रूपयों की रिश्वत लेते हुए चामोर्शी तहसील के दोटगुली गांव के पटवारी को भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग की टिम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार पटवारी का नाम नामदेव हरिभाऊ चंदनखेड़े (46) है. विशेषत:  यह कार्रवाई पटवारी चंदनखेड़े के चामोर्शी स्थित निवासस्थान में की गई. एसीबी की इस कार्रवाई से राजस्व विभाग के कर्मचारियों में खलबली मच गयी है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, शिकायकर्ता के भाई के नाम पर खरीदी की गई जमीन का फेरफार करने की मांग शिकायकर्ता से दोटकुली गांव के पटवारी चंदनखेड़े से की. लेकिन पटवारी चंदनखेड़े ने इस कार्य के लिये शिकायकर्ता से 5 हजार रूपयों की रिश्वत मांगी. आखिरकार समझौता कर 2 हजार रूपयों में डील तय की गई. लेकिन शिकायकर्ता से इस मामले की शिकायत गड़चिरोली के भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग में की.

    शिकायत के आधार पर एसीबी की टिम ने मामले की जांच पूर्ण करने के बाद चंदनखेड़े के चामोर्शी स्थित घर परिसर में जाल बिछाया. और पटवारी चंदनखेड़े को शिकायतकर्ता से 2 हजार रूपयों की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई एसीबी के पुलिस उपअधिक्षक सुरेंद्र गरड, सहायक फौजदार प्रमोद ढोरे, नथ्थु धोटे, राजेश पदमगिरवार, श्रीनिवास संगोजी, विद्या म्हशाखेत्री, तुलशीराम नवघरे आदि के टिम ने की.