ST Strike
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. पिछले तीन माह से रापनि कर्मचारी हड़ताल कर रहे है. जिसके कारण जिले के ग्रामीण क्षेत्र समेत दुर्गम क्षेत्र में रापनि की सेवा पुरी तरह प्रभावित हो गये है. ऐसे में हड़ताल करनेवाले कुछ कर्मचारी वापिस लौटने के कारण रापनि ने कुछ हद तक बससेवाएं शुरू की है. किंतु यह बससेवाएं काफी कम होने के कारण पिछले तीन माह से जिले के दुर्गम क्षेत्र के लोगों ने रापनि की बस नहीं देखी है.

     रापनि कर्मचारियों को सरकारी सेवा में विलगीकरण करने की प्रमुख मांग को लेकर कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू किया है. कर्मचारियों के इस हड़ताल को अब तीन माह की कालावधि पूर्ण हो गयी है. लेकिन मांग पूर्ण नहीं होने के कारण कर्मचारियों का हड़ताल जारी है. इधर कुछ कर्मचारी सेवा में पूर्ववत दाखिल होने के कारण गड़चिरोली विभगीय नियंत्रक कार्यालय अंतर्गत आनेवाले गड़चिरोली, ब्रम्हपुरी और अहेरी डि़पो से कुछ बसों का परिचलन करना शुरू किया गया है.

    लेकिन यह बसेस केवल शहरी क्षेत्र तक ही सिमित होने के कारण जिले के ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्र के नागरिकों को बससेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है. वहीं दुसरी ओर बसे बंद होने के कारण इन क्षेत्र में निजि वाहनों का बोलबाला दिखाई दे रहा है. क्षमता से अधिक यात्रियों को बिठाने के साथ ही यात्रियों की वित्तीय लुट करने का सिलसिला जारी है. जिसके कारण इस क्षेत्र के यात्रि पूरी तरह त्रस्त हो गये है.