जन, मन तक पहुचाएं कांग्रेस के विचार- प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले का आह्वान

    Loading

    •  कांग्रेस के सम्मेलन में हजारों कार्यकर्ताओं की उपस्थिती 

    गड़चिरोली. निरंतर हो रही महंगाई, जातपात की राजनिति के कारण आम जनता हलकाल हुई है. फलसवरूप आमजन परिवर्तन की आंस में है. जिससे आगामी चुनाव में व्यापक सफलता अर्जित करते हुए बहुमत की सत्ता स्थापन करने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता अब सड़क पर उतरकर कांग्रेस के जन, मत तक पहुंचाकर कांग्रेस को मजबूत बनाएं, ऐसा आह्वान महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विधायक नाना पटोले ने किया. आयोजित महासम्मेलन में हजारों की संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं के समक्ष आगामी चुनाव का बिगुल बजाते हुए बहुमत की सत्तास्थापना का मुलमंत्र उन्होने इस समय दिया. 

    धानोरा मार्ग पर के शिवाजी महाविद्यालय में आज 1 अक्टूंबर को आयोजित कॉंग्रेस के भव्य महासम्मेलन में प्रमुख मार्गदर्शक के रूप में वे बोल रहे थे. इस समय राज्य के मदद व पुनर्वसन मंत्री तथा संपर्कमंत्री विजय वडेट्टीवार, युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सत्यजित तांबे, विधायक अभिजीत वंजारी, कांग्रेस प्रवक्ते अतुल लोंढे, पूर्व विधायक तथा कांग्रेस प्रदेश सरचिटणीस डा. नामदेव उसेंडी, बालासाहेब कुलकर्णी आदि प्रमुखता से उपस्थित थे. 

    कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष पटोले ने आगे बताया कि, भाजपप्रणित केंद्र व अन्य राज्यों के सरकार अफू के नशे में होकर वह देश को पतन की ओर ले जा रहे है. किंतू अब आम नागरिक भी सतर्क हुआ है. उन्हे भी अब परिवर्तन चाहिए. जिससे इन आम नागरिकों को कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प साबित हो सकता है. कांग्रेस सदस्य पंजीयन के माध्यम से आगामी चुनाव ध्यान में लेते हुए कार्यकर्ता अब जोश से कार्य में जुटकर पार्टी को अधिक मजबूत करने के लिए जिले के कोने कोने में पहुचना आवश्यक है.

    आगामी स्थानिक स्वराज्य संस्था के चुनाव के माध्यम से जिले को विकास की रोशनी में लाने का आश्वासन उन्होने इस समय दिया. कार्यक्रम की प्रस्तावना कांग्रेस के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष महेंद्र ब्राम्हणवाडे ने रखी. संचालन सचिन थुल ने किया. इस समय मंच पर पूर्व विधायक आनंदराव गेडाम, एड. राम मेश्राम, जेसा मोटवानी, बंडोपंत मल्लेलवार, रविंद्र दरेकर, पंकज गुड्डेवार, सतीश विधाते, हसनअली गिलानी आदि समेत हजारों के संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे. 

    गुटबाजी करनेवालों पर भरी चुटकी 

    इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष पटोले ने नवनियुक्त युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष महेंद्र ब्राम्हणवाडे के नियुक्ती के संदर्भ में अभिनंदन करते हुए युवकों का उत्साह तथा वरीष्ठों का आशिर्वाद लेकर पार्टी संगठन को मजबूत करने का आह्वान किया. सभी अपनी अपनी जिम्मेदारी निभाकर आमजनों तक कांग्रेस को पहुंचाएं. इस मसय गुटबाजी करनेवालों की चुटकीयां भरते हुए जो काम करेगा, वहीं आगे बढ़ेगा ऐसी चेतावनी दी. इस दौरान पदाधिकारियों को चेतावनी देते हुए गुटबाजी की राजनिति छोड सभी मिलकर पार्टी को मजबूत करने का आह्वान किया. 

    टिमवर्क के रूप में कार्य करे -वडेट्टीवार

    इस समय कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विजय वडेट्टीवार ने कहां कि, राज्य के अंतिम छोर पर बसे गड़चिरोली जिले से कांग्रेस सदस्य पंजीयन का शुभारंभ यह ऐतिहासीक बात है. नानाभाऊ पटोले के नेतृत्व में कांग्रेस ने राज्य में सत्ताप्राप्ती का संकल्प किया है. सदस्य पंजीयन के दौरान केंद्र सरकार की विफलताएं आमजनों के समक्ष लाए.

    पार्टी संगठना का संपर्क, संवाद, समर्पण, प्रामाणिकता, संबंध इन 5 तत्वों का पालन करे. हम सभी टिमवर्क के रूप में कार्य करने पर निश्चित ही स्थानीय स्वराज्य संस्था चुनाव के साथ राज्य में कांग्रेस का परचम लहराऐंगे, ऐसा संकल्प उन्होने इस समय किया. 

    राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का प्रस्ताव 

    कांग्रेस के महासम्मेलन के दौरान सदस्य पंजीयन का शुभारंभ करने के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने राहुल गांधी का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नियुक्ती के लिए प्रस्ताव रख. मंत्री विजय वडेट्टीवार ने इसे अनुमोदन दिया. इस दौरान कांग्रेस के वरीष्ठ पदाधिकारी, नेताओं के साथ उपस्थित हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रस्ताव के पक्ष में हाथ उठाया.