जिले के लाभार्थियों से पीएम, सीएम ने किया संवाद; केंद्रस्तरीय विभिन्न योजनाओं का लिया जायजा

    Loading

    गड़चिरोली. स्वाधिनता के अमृत महोत्सव इस कार्यक्रम अंतर्गत ग्रामस्तरीय विभाग द्वारा राज्यस्तरीय आयोजित कार्यक्रम में सिधे पंतप्रधान व राज्य के मुख्यमंत्री ने ऑनलाईन उपस्थिती दर्ज करते हुए केंद्रस्तरीय विभिन्न योजनाओं का लाभ मिले लाभार्थियों से सिधे संवाद किया. इसमें जिले के 500 से अधिक लाभार्थियों ने प्रत्यक्ष सहभाग लिया था. 

     जिलाधिकारी कार्यालय के नियोजन भवन में उक्त ऑनलाईन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में केंद्र सरकार के 13 योजनाओं के लाभार्थी आमंत्रित किए गए थे. इससे पूर्व उपस्थित लाभार्थियों को जिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुमार आशिर्वाद व जिलाधिकारी संजय मीना ने विभिन्न योजना संदर्भ में जानकारी दी.

    इस समय लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में सांसद अशोक नेते व विधायक कृष्णा गजबे के साथ जिलास्तर के संबंधित योजनाओं के विभाग प्रमुख उपस्थित थे. जिलास्तर पर आयोजित संवाद कार्यक्रम की प्रस्तावना व संचालन उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी फरेंद्र कुतीरकर ने किया, आभार निवासी उपजिलाधिकारी समाधान शेंडगे ने माना. ऑनलाइन कार्यक्रम के नियोजन के लिए जिलाधिकारी कार्यालय तथा एनआईसी के तकनिकी दल ने कार्य संभाला.

    नियोजनबद्ध अंमल से सर्वत्र पहुंची योजना : मुख्यमंत्री

    योजनाएं केंद्र की रहे या राज्य की. वह आम लोगों तक पहुंचाने के लिए राज्य के यंत्रणा का बड़ा योगदान होता है. यह प्रयास पक्षभेद भुलाकर तथा राजनिति रहीत होना चाहिए. प्रशासकीय यंत्रणा के नियोजनबद्ध अंमल के कारण यह योजना राज्य, जिला, तहसीलस्तर पर लाभार्थियों तक सफलापूर्वक पहुंचने की बात मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहीं. इस समय उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भी हर लाभार्थियों से संवाद कर उन्हे योजना का लाभ कैसे मिला ओर उनकी कुछ अपेक्षाएं है क्या वह भी जाना. ग्रामविकास राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार ने भी अपने विचार रखे.